Corona: भारत में सभी घरेलू बैडमिंटन टूर्नामेंट्स स्थगित

0
701

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद भारतीय बैडमिंटन संघ ने लिया निर्णय

नई दिल्ली। देश में Corona के बढ़ते मामले को देखते हुए भारतीय बैडमिंटन संघ ने भी आगामी सभी घरेलू बैडमिंटन टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया है। संघ के अध्यक्ष हेमंत बिस्व सरमा ने इस संबंध में औपचारिक जानकारी दी। सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने बताया कि कोविड के लगातार बढ़ते मामलों के चलते बैंगलोर में 18 से 25 अप्रेल तक होने वाले घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है। इतना ही नहीं ही मई में हैदराबाद में होने वाले जूनियर और सब जूनियर टूर्नामेंट्स भी स्थगित कर दिए गए हैं।

इसके अतिरिक्त, Corona का कहर इंटरनेशनल टूर्नामेंट्स पर भी असर डाल रहा है। दो दिन पूर्व ही टेनिस के रियो ओपन के रद्द होने की खबर आई थी। अब बैडमिंटन के बड़े इंटरनेशनल टूर्नामेंट भी निरस्त होने लगे हैं।

बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 से जुड़ी पाबंदियों के कारण दो सुपर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंट रूस ओपन 2021 और इंडोनेशिया मास्टर्स को रद्द कर दिया गया है। बीडब्ल्यूएफ ने बयान में कहा कि मौजूदा Corona पाबंदियों और समस्याओं के कारण स्थानीय आयोजकों के पास टूर्नामेंट रद्द करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था।

 Asian Boxing Championships: मैरीकॉम करेंगी भारतीय दल की अगुवाई

बयान में कहा गया, ‘रूस के राष्ट्रीय बैडमिंटन महासंघ और बैडमिंटन इंडोनेशिया से सलाह मशविरे और बीडब्ल्यूएफ की सहमति से यह फैसला किया गया।’ रूस ओपन 20 से 25 जुलाई तक व्लादिवोस्तोक में खेला जाना था जबकि इंडोनेशिया मास्टर्स का आयोजन 5 से 10 अक्टूबर तक होना था। जून में होने वाले कनाडा ओपन को भी रद्द कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here