एश्ले बार्टी बनीं Miami Open चैंपियन

0
924

Miami Open के फाइनल में बियांका आंद्रेस्कू को दी कड़े मुकाबले में शिकस्त

नई दिल्ली। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने Miami Open टेनिस टूर्नामेंट जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में पार्टी ने बियांका आंद्रेस्कू को सीधे सेटों में 7-6, 3-6 और 7-6 से शिकस्त देकर एक बार फिर मियामी ओपन में अपना परचम लहराया।

इस जीत के साथ ही विश्व रैंकिंग में एश्ले बार्टी के पहले स्थान को किसी भी प्रकार से खतरे की संभावना समाप्त हो गई है। टूर्नामेंट के दौरान ऐसा माना जा रहा था कि अगर नाओमी ओसाका फाइनल मुकाबले तक पहुंच जाती हैं। तो वह बार्टी को हटाकर पहले स्थान पर कब्जा कर लेंगी। लेकिन ओसाका को क्वार्टर फाइनल में ही हार का सामना करना पड़ा और बार्टी ने हमेशा की तरह बेहतरीन खेल दिखाते हुए Miami Open के खिताब पर कब्जा किया।

Ball Badminton: महिलाओं का खिताबी मुकाबला कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच

इससे पहले एश्ले बार्टी ने सेमीफाइनल मुकाबले में यूक्रेन की पांचवीं वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना को 6-3, 6-3 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी। जबकि बियांका आंद्रेस्कू ने मारिया शिकारी को 7-6, 3-6, 7-6 से हराया था।

Tokyo Olympics से पहले भारतीय तीरंदाजों को कोरोना की दूसरी खुराक

यानिक सिनर ने की अगासी, नडाल और जोकोविच की बराबरी

Miami Open में इटली के 19 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी यानिक सिनर (Jannik Sinner) ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पूर्व जूनियर स्कीइंग चैंपियन यानिक सिनर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के फाइनल में पहुंचने वाले चौथे किशोर खिलाड़ी बने। इटली के इस 19 वर्षीय खिलाड़ी ने स्पेन के राबर्टो बातिस्ता आगुट को 5-7, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। और Miami Open के फाइनल में प्रवेश किया। उनसे पहले नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और आंद्रे अगासी ने अपनी किशोरावस्था में मियामी ओपन के फाइनल में जगह बनाने में सफलता प्राप्त की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here