IPL 2021 : CSK को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने IPL में खेलने से किया मना

0
652

IPL 2021 : जोश हेजलवुड ने IPL में खेलने से मना कर दिया

नई दिल्ली। IPL के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होगा। इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai super kings ) को झटका लगा है। टीम के पेसर जोश हेजलवुड ने IPL टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने गुरुवार को यह निर्णय लिया है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली CSK को 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करनी है।

SAI के पटियाला-बेंगलुरु सेंटर में 30 एथलीट-कोच निकले कोरोना संक्रमित

बायो-बबल की वजह से होने वाली थकान बनी कारण 

कोरोना महामारी की वजह से क्रिकेटर्स को कड़े नियमों के बीच क्रिकेट खेलनी पड़ रही है। सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को बायो-बबल में लगातार रहना पड़ रहा है, जो काफी कठिन होता है। खिलाड़ियों को एक सीरीज के बाद दूसरी सीरीज लगातार खेलना पड़ता है और इसके लिए लगातार बायो-बबल में भी रहना पड़ता है। इसकी वजह से क्रिकेटर्स मानसिक और शारीरिक तौर पर काफी प्रभावित हो रहे हैं। अब बायो-बबल की वजह से होने वाली थकान की वजह से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ने IPL 2021 में नहीं खेलने का निर्णय लिया है।

Corona का कहर : हॉकी और फुटबॉल टूर्नामेंट्स स्थगित

जोस हेजलवुड ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का लिया फैसला

IPL 2021 के शुरु होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने भी इस लीग में खेलने से मना कर दिया था। वो इस सीजन में सनराइडर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले थे। वहीं जोस हेजलवुड इस बार एम एस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले थे। अपने इस फैसले के बाद हेजलवुड ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए कहा कि, मैं पिछले 10 महीनों से लगातार बायो बबल में हूं और अब मैंने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला लिया है ताकि मैं अगले दो महीने ऑस्ट्रेलिया में अपने घर में समय बिता सकूं।

IPL 2021: हैदराबाद सनराइजर्स को झटका, इस खिलाड़ी ने नाम लिया वापस

काफी बिजी शेड्यूल

उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज का टूर काफी लंबा होने वाला है, बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज भी साल के आखिर में है। उसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप और फिर एशेज सीरीज, तो अगले 12 महीने काफी व्यस्त रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के साथ रहते हुए मैं खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर इसके लिए तैयार रखना चाहता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here