वनडे सीरीज के बाद भारत में ही रुके ये इंग्लिश क्रिकेटर, IPL 2021 में लेंगे भाग

0
821

IPL 2021: जानिए कौन-किस टीम से खेलेगा

नई दिल्ली। India VS England के बीच हाल ही में टेस्ट, टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज समाप्त हुई है। इन तीनों सीरीजों में दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। साथ ही तीनों सीरीज पर भारत ने इंग्लैंड को पटखनी देकर कब्जा कर लिया। तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम तीन बैकअप सहित 17 खिलाड़ियों के साथ उतरी थी। इनमें 14 खिलाड़ी ऐसे थे जो अलग-अलग मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। लेकिन अब सीरीज समाप्त होने के बाद 11 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो भारत में ही रुक गए हैं और अब IPL 2021 खेलकर ही अपने देश जाएंगे।

ICC क्रिकेट कमेटी की बैठक आज, बदल सकता है क्रिकेट का यह नियम

अपनी-अपनी फ्रैंचाइजियों से जुड़े ये इंग्लिश क्रिकेट 

इंग्लैंड के ये खिलाड़ी द्विपक्षीय सीरीज के बबल से निकलकर IPL बबल में ट्रांसफर हो गए हैं और अपनी-अपनी फ्रैंचाइजियों के साथ जुड़ गए हैं। ये 11 खिलाड़ी IPL के 14वें सीरीज में अलग-अलग टीमों की ओर से भाग लेंगे।

IPL 2021: एक अप्रैल को RCB से जुड़ेंगे Virat Kohli

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलेंगे ये तीन खिलाड़ी 

वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड टीम के तीन स्टार खिलाड़ी राजस्थान की टीम की ओर से IPL में भाग लेंगे। इनमें जोस बटलर, बेन स्टोक्स और लियम लिविंगस्टोन का नाम शामिल है और तीनों ही क्रिकेटर अपनी इस फ्रैंचाइजी के साथ जुड़ गए हैं।

Tokyo Olympics: भारतीय शूटिंग टीम का चयन इस सप्ताह

टॉम करन और सैम जुड़े दिल्ली कैपिटल्स से 

दिल्ली की टीम से टॉम करन और सैम बिलिंग्स दो इंग्लिश खिलाड़ी जुड़ गए हैं। साथ ही अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

CSK और पंजाब किंग्स 

भारत और इंग्लैंड सीरीज के अलग-अलग मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोईन अली और सैम करन धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई से जुड़े हैं। वहीं भारत के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन पंजाब की ओर से खेलेंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स

एकदिवसीय सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से जुड़े हैं। इसके अलावा  इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन जो पहले वनडे में चोटिल हो गए थे और बाकी के दो मुकाबले नहीं खेल पाए थे वह कोलकाता की टीम से जुड़ गए हैं। IPL में KKR टीम के कप्तान मॉर्गन ही होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here