NZ vs Ban ODI Series: आखिरी गेंद में रोमांचक तरीके से पूरा हुआ डेरिल मिशेल का शतक

0
1033

NZ vs Ban ODI Series: डेरिल मिशेल के शतक को लेकर आखिरी गेंद तक चला ड्रामा

नई दिल्ली। NZ vs Ban ODI Series के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल और बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने शानदार शतक जमाया। लेकिन मेहमान टीम बांग्लादेश के खिलाफ डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) का शतक बड़े ही रोमांचक तरीके से पूरा हुआ। डेरिल मिशेल 48वें ओवर के बाद 82 गेंदों में 71 रन बनाकर खेल रहे थे। ऐसे में शतक बनना मुश्किल था, लेकिन आखिरी गेंद पर खराब थ्रो और लंबे ड्रामे के बाद शतक पूरा हो गया।

Orleans Masters Badminton : साइना-श्रीकांत और इरा शर्मा क्वार्टर फाइनल में

न्यजीलैंड ने जीता टॉस, बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए किया आमंत्रित 

NZ vs Ban के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीता और बांग्लादेश की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इसके बाद टीम को ठीक-ठाक शुरुआत मिली। हालांकि, नंबर तीन पर खेलने उतरे डेवन कॉनवे ने 110 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 126 रन की शानदार पारी खेली। इसकी मदद से टीम को बड़ा स्कोर हासिल करने में सफलता मिली। वहीं मैच फिनिशर की भूमिका ऑलराउंडर डेरिल मिशेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Football: मैत्री मैच में भारत ने ओमान को ड्रा पर रोका

ऐसे चला डेरिल मिचेल के शतक का घटनाक्रम 

डेरिल मिचेल 48वें ओवर के बाद वे 82 गेंदों में 71 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन पारी की आखिरी गेंद के बाद वे 92 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच में मिचेल के शतक की अलग ही कहानी बन गई। आखिरी ओवर में डेरिल मिचेल को 17 रन चाहिए थे। उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान की तीन गेंदों पर तीन चौके जड़कर और फिर दो रन लिए और शतक के करीब पहुंच गए थे, लेकिन चौथी (नो बॉल होने के कारण) गेंद पर वे एक ही रन ले सके।

India vs England: सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

खराब थ्रो के कारण पूरा हुआ शतक 

इस तरह मिचेल 98 रन पर पहुंच गए, लेकिन दूसरे छोर पर चले गए। इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर मिशेल सैंटनर ने तीन रन ले लिए और फिर से डेरिल मिचेल क्रीज पर आ गए। उनको फुल टॉस गेंद मिली, लेकिन उसे बाउंड्री के पार नहीं पहुंचा पाए। हालांकि, वे दो रन दौड़ पड़े, लेकिन एक रन शॉर्ट कर दिया था और जैसे ही उन्हें पता चला तो वे फिर से क्रीज के अंदर गए, लेकिन इस बीच खराब थ्रो हो गया और वो दूसरा रन पूरा कर पाए और इस तरह उन्होंने शतक पूरा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here