Leander Paes ने शुरू की Tokyo Olympics की तैयारियां

0
694

Leander Paes ने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मौका देने की वकालत की

नई दिल्ली। दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes)ने टोक्यो ओलंपिक के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं। Leander Paes कहा कि सिर्फ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को इन खेलों में देश के प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलना चाहिए। Paes ने टेनिस प्रीमियर लीग के इतर मंगलवार को कहा कि उन्होंने फ्रेंच ओपन को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

ISSF Shooting World Cup: स्कीट मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत को गोल्ड

फ्रेंच ओपन को ध्यान में रखते हुए Leander Paes ने तैयारियां की शुरू

विंबलडन और टोक्यो ओलंपिक इसके बाद जुलाई-अगस्त में हैं। Leander Paes कहा,‘मुझे फ्रेंच ओपन, विंबलडन और ओलंपिक पता है। निकट भविष्य में इन तीन बड़ी प्रतियोगिताओं पर मैं ध्यान केंद्रित करूंगा।’ ओलंपिक (1996) में कांस्य पदक जीतने वाले 47 वर्षीय पेस ने कहा,‘मैं हमेशा देशभक्त रहा हूं और मानता हूं कि सिर्फ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को ही देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलना चाहिए।’

ISSF Shooting World Cup: स्कीट मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत को गोल्ड

तीन सप्ताह से प्रैक्टिस कर रहे हैं 

इससे पहले दिसंबर 2019 में Leander Paes ने कहा था कि 2020 पेशेवर सर्किट में उनका आखिरी वर्ष होगा, लेकिन कोविड-19 के कारण दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप हो गईं। पेस ने कहा कि कोविड-19 के दौरान उन्होंने पूरी तरह से खेल से ब्रेक ले लिया था और पिछले तीन सप्ताह से अभ्यास कर रहे हैं।

India vs England: पहले वनडे में 66 रनों से जीता भारत, डेब्यू मैच में प्रसिद्ध कृष्णा का कमाल

Paes ने दिया फिटनेस पर ध्यान 

Leander Paes ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मुझे परिवार के साथ समय बिताने का अवसर मिला, जिससे मैं तरोताजा महसूस कर रहा हूं। मैंने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। तीन सप्ताह में मैंने छह किलो वजन कम किया है और लय में लौट रहा हूं।’ पेस टेनिस प्रीमियर लीग में मुंबई लियोन आर्मी के सह-मालिक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here