ICC का फैसला : 2022 टी-20 विश्व कप के तीन क्वालीफायर स्थगित

0
609

ICC ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विश्व कप के तीन क्वालीफायर स्थगित किए

नई दिल्ली। भारत सहित दुनिया के कई देशों में Corona महामारी के मामले फिर से बढ़ने लग गए हैं। क्रिकेट पर भी Corona महामारी का असर दिखने लग गया है। ICC ने कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया में 2022 पुरूष टी-20 विश्व कप के लिए अफ्रीका और एशिया में तीन क्वालीफायर स्थगित कर दिए हैं। दुनियाभर में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था इंटरनेशन क्रिकेट परिषद यानी ICC ने गुरुवार को इस विषय में जानकारी दी।

ATP 500 tournament : Bopanna-Qureshi की जोड़ी को मिली हार

3-9 अप्रैल को होने थे तीन क्वालीफायर

पुरुष 2022 टी-20 विश्व कप के एशिया ए क्वालीफायर का आयोजन 3-9 अप्रैल को होना था। जिसमें बहरीन, कुवैत, मालदीव, कतर और सऊदी अरब को खेलना था लेकिन अब ये कुवैत में 23 से 29 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। यह निर्णय प्रतिभागी देशों द्वारा लगाए गई नई पाबंदियों के कारण लिया गया है, जिन्होंने कोविड-19 के नए वैरिएंट को फैलने से रोकने के लिए खेल गतिविधियों को निलंबित कर दिया है।

All England Open 2021: साइना नेहवाल चोटिल, टूर्नामेंट छोड़ा

कोरोना महामारी बनी वजह 
दौरा करने वाली टीमों को अपने संबंधित देशों में लौटने के लिए क्वारैंटाइऩ की जरूरत भी एक अन्य कारण रही। पुरुष टी-20 विश्व कप उप क्षेत्रीय अफ्रीका ए और बी क्वालीफायर दक्षिण अफ्रीका में इस साल अप्रैल में होने थे। जिन्हें अब 25 से 31 अक्टूबर को कराया जाएगा।

Bosphorus Boxing Tournament: गौरव सोलंकी और सोनिया लाठेर अगले दौर में

BCCI ने भी घरेलू टूर्नामेंट को रद्द करने का लिया निर्णय

बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया यानी BCCI ने घरेलू टूर्नामेंट को रद्द करने का निर्णय लिया है। मैच के आयोजन के लिए पूरी टीम को एक शहर से दूसरे शहर यात्रा करनी होगी, सख्त क्वारैंटाइन नियमों का पालन करना होगा। बायो-बबल का निर्माण करना होगा। जो मौजूदा हालात में खतरे से खाली नहीं। इससे पहले अहमदाबाद में जारी भारत-इंग्लैंड टी-20 सीरीज में दर्शकों की एंट्री प्रतिबंधित कर दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here