Corona: ओलंपिक खिलाड़ियों को प्राथमिकता से टीका लगाने की उठी मांग

0
592
Corona Olympic players should be vaccinated on priority latest sports

नई दिल्ली। Tokyo Olympics में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्राथमिकता के आधार पर Corona का टीका लगाया जाए। यह मांग सोमवार को राज्य सभा में बीजद के एक सदस्य ने उठाई। उन्होंने कहा कि इस साल टोक्यों में होने जा रहे ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और एथलीटों के साथ अन्य सहायक कर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 का टीका लगाया जाना चाहिए।

SL vs WI: Sri Lanka सीरीज के लिए West Indies Team का ऐलान

सस्मित पात्रा ने शून्यकाल में उठाई यह मांग

उच्च सदन यानी राज्यसभा में बीजद सदस्य सस्मित पात्रा ने शून्यकाल में यह मांग की। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी और एथलीट ओलंपिक खेलों की तैयारियों में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि एक अनुमान के तहत खिलाड़ियों और एथलीटों के साथ साथ अन्य सहायक कर्मियों की कुल संख्या 1000 होगी।

मेदवेदेव ने जीता ATP Open 13 tennis टूर्नामेंट

ताकि खिलाड़ी बेहतर तैयारी कर सकें 
सस्मित पात्रा ने कहा कि इन लोगों को प्राथमिकता के आधार पर Corona के टीके लगाए जाने चाहिए ताकि वे बेहतर तरीके से अपनी तैयारियां कर सकें। शून्यकाल में ही मनोनीत सदस्य नरेंद्र जाधव ने कहा कि अप्रैल से विभिन्न शिक्षण संस्थानों के खुल जाने की उम्मीद है। ऐसे में शिक्षकों के अलावा अन्य कर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 के टीके लगाए जाने की जरूरत है।

गर्बाइने मुगुरुजा ने जीता Dubai Tennis Championships का खिताब

इन मुद्दों पर भी हुई चर्चा

उन्होंने कहा कि विशेष टीमें बनाकर शिक्षण संस्थाओं के कर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर Corona टीके लगाए जाने चाहिए। शून्यकाल में ही भाजपा के राकेश सिन्हा ने जेलों में पुस्तकालय खोले जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में ऐसे प्रयास किए गए हैं, लेकिन वे  प्रतीकात्मक लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेलों में पुस्तकालय खोले जाएं और ऐसी किताबें रखी जाएं जिनसे कैदियों में सुधार हो सक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here