Roger Federer की कोर्ट पर जीत के साथ वापसी

0
651
Roger Federer makes winning return on the court in Qatar Open latest sports

Qatar Open: Roger Federer ने डेनिएल इवांस को हराया 

दोहा। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता Roger Federer ने टेनिस कोर्ट पर जीत के साथ वापसी की। पहले कोरोना और फिर घुटने के ऑपरेशन के कारण करीब 13 महीने से टेनिस कोर्ट से दूर फेडरर की शानदार वापसी ने फैंस को जश्न मनाने का मौका दिया। फेडरर ने कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में डेनिएल इवांस को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7-6,3-6,7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

तीन बार के चैंपियन Roger Federer नौ साल बाद दोहा में खेल रहे हैं। वह आखिरी बार 2012 में कतर ओपन टूर्नामेंट में खेले थे। फेडरर ने अपना आखिरी मुकाबला पिछले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच के खिलाफ खेला था जिसमें उन्हें शिकस्त मिली थी। इसके बाद उनके घुटने के दो ऑपरेशन हुए।

यही कारण रहा कि फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन से उन्हें अंतिम समय में नाम वापस लेना पड़ा। इस साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी Roger Federer ने अंतिम समय में भाग लेने से इनकार कर दिया था। हालांकि उन्होंने तभी साफ कर दिया था कि वो अब फिट हैं लेकिन कुछ समय लेना चाहते हैं और कतर ओपन से कोर्ट पर वापसी करेंगे।

Tokyo Olympics मेरा आखिरी ओलंपिक होगा : Mary Kom

पहला ऑपरेशन फरवरी 2020 में करवाया

कतर ओपन में भाग लेने पहुंचे Roger Federer ने टूर्नामेंट से पहले मीडिया से कहा कि उन्होंने दायें घुटने का पहला ऑपरेशन फरवरी 2020 में करवाया था। उम्मीद थी कि वो जल्दी फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इसके बाद भी थोड़ा घूमने अथवा बाइक चलाने पर घुटने में सूजन आ रही थी। फेडरर ने कहा कि इससे उन्हें काफी निराशा का सामना करना पड़ा। और अंततः दूसरे ऑपरेशन के लिए भी तैयार होना पड़ा।

Sania Mirza दुबई टेनिस चैंपियनशिप से बाहर

अब फिट महसूस कर रहे हैं Roger Federer

Roger Federer ने कहा कि अब वो फिट महसूस कर रहे हैं। हालांकि यह बात अलग है कि एक 40 साल के व्यक्ति के लिए एक साल तक कोर्ट से बाहर रहने के बाद वापसी करना काफी मुश्किल हो जाता है। मैने ऑपरेशन के बाद भी पूरी तरह फिट होने के लिए समय लिया। अपनी टीम के साथ हर बात पर चर्चा की और उनकी राय को माना। यही कारण है कि अब मैं पूरी तरह चोटमुक्त हूं और अपने खेल का लुत्फ उठा सकता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here