जीत के साथ भारतीय मेंस Hockey टीम का यूरोपियन टूर ख़त्म

0
1042
Indian Men's Hockey Team Beat Great Britain In Last Match Of The Europe Tour latest Sports

आखिरी Hockey मैच में ग्रेट ब्रिटेन को 3-2 से दी मात

नई दिल्ली। जबर्दस्त फाॅर्म में चल रही भारतीय मेंस Hockey टीम ने अपने यूरोपियन टूर का अंत जीत के साथ किया है। बेल्जियम में सोमवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-2 से मात दी। अंतिम पलों तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर चल रही थीं। लेकिन स्ट्राइकर मंदीप सिंह के आखिरी मिनट में किए गए गोल ने जीत को भारतीय हाॅकी टीम की झोली में डाल दिया।

इस तरह जर्मनी और ब्रिटेन के खिलाफ यूरोपियन टूर पर खेले गए 4 मैचों में से भारत ने दो मैच जीते और दो बराबरी पर रहे। दोनों ही टीमों को भारतीय टीम ने एक-एक मैच में शिकस्त दी। अपनी शानदार फाॅर्म के दम पर भारतीय Hockey टीम ने अजेय रहते हुए अपने दौरे का अंत किया। यह दौरा टोक्यो ओलंपिक्स से पहले तैयारियों के लिहाज से काफी अहम रहने वाला है।

आखिरी मुकाबले में भारतीय Hockey टीम को ब्रिटेन के खिलाफ पहले ही मिनट में पेनल्टी काॅर्नर मिला और हरमनप्रीत सिंह ने कृष्ण पाठक के साथ मिलकर भारत को बढ़त दिलवा दी। हालांकि भारत की यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रह सकी और मैच के 20वें मिनट में गेम्स गाॅल ने गोलकर मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया।

कोनेरू हम्पी ने जीता BBC इंडियन स्पोर्ट्सवुमन ऑफ द ईयर अवार्ड

इसके बाद मंदीप सिंह ने 28वें मिनट में गोलकर भारतीय Hockey टीम को फिर 2-1 से आगे कर दिया। लेकिन ब्रिटेन ने 55वें मिनट में एलन फोर्सिथ के गोल की मदद से मैच में वापसी की। इसके बाद मैच के 59वें मिनट में मंदीप सिंह ने गोलकर भारतीय हाॅकी टीम को निर्णायक बढ़त दिलवाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here