शूटर मनु भाकर बनीं BBC Emerging Player of the Year

0
1488
Shooter Manu Bhaker wins BBC Emerging Player of the Year award latest sports
Photo Credit: IOC

कोनेरू हम्पी को बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्स वुमन ऑफ द ईयर 2021

अंजू बाॅबी जाॅर्ज को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

नई दिल्ली। टोक्यो के लिए क्वालिफाई कर चुकीं भारतीय शूटर मनु भाकर को बीबीसी ने भारत की Emerging Player of the Year चुना है। एक वर्चुअल अवार्ड सेरेमनी में इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने मनु भारक को बीबीसी इमर्जिंग अवार्ड से सम्मानित किया।

Virat Kohli ने कहा, बेटी भी बने अनुष्का जैसी, साझा की तस्वीर

मनु भाकर काॅमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मैडल जीत चुकी हैं। इसके अलावा वो टोक्यो ओलंपिक्स के लिए क्वालिफाई कर चुकीं भारत के 15 शूटर्स में भी शामिल हैं। इससे पहले भाकर इंटरनेशनल स्पोर्ट्स फेडरेशन, (ISSF) विश्व कप में गोल्ड हांसिल कर चुकी हैं।

Emerging Player of the Year award हांसिल करने के बाद मनु भाकर ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि उनकी मेहनत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है।

अंजू बाॅबी जाॅर्ज को लाइफटाइम अचीवमेंट अवाॅर्ड

इस अवाॅर्ड सेरेमनी में पूर्व ओलंपियन और लाॅन्ग जंप एथलीट अंजू बाॅबी जाॅर्ज को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। साथ ही चेस खिलाड़ी भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी को बीबीसी इंडियन स्पोर्ट्स वुमन ऑफ द ईयर 2021 (BBC Indian Sportswoman of the Year Award) पुरस्कार प्रदान किया गया। इस खिताब की होड़ में मनु भाकर, स्प्रिंटर दुती चंद, रानी रामपाल और रेसलर विनेश फोगाट भी होड़ में थीं। ये खिताब इंटरनेशनल वुमेंस डे के उपलक्ष्य में प्रदान किए गए। अवाॅर्ड समारोह में पहली बार इमर्जिंग कैटेगरी को शामिल किया गया।

इस विषय पर अंजू ने कहा “मैं खुशकिस्मत हूँ कि मेरा ऐसा सफ़र रहा। मैंने जिन विपत्तियों का सामना कर उन्हें दूर किया उसने मुझे यह सिखा दिया कि और दृढ़ता का कोई विकल्प नहीं है। सब कुछ मुमकिन है अगर आप प्रेरित हैं और इच्छुक हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here