West Indies ने 2-1 से जीती T-20 सीरीज

0
681
West Indies defeated Sri Lanka by 2-1 in T-20 Series Latest Sports

West Indies ने फैबियन एलेन ने ठोके 6 गेंदों में 21 रन

नई दिल्ली। Sri Lanka VS West IndiesT-20 के तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला West Indies ने तीन विकेट से जीत लिया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस तीसरे मैंच में फैबियन एलेन की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही। उन्होंने शानदार तीन छक्के जडकर West Indies को जीत दिलाई।

Ankita Raina ने सारा ईरानी को हराकर किया धमाका

श्रीलंकाई स्पिनर्स के सामने लड़खड़ा गई वेस्टइंडीज 

श्रीलंका के चार विकेट पर 131 रन का पीछा करते हुए West Indies की टीम श्रीलंकाई स्पिन आक्रमण के सामने लड़खड़ा गई। और 17 ओवर के बाद उसका स्कोर सात विकेट पर 105 रन था, उसे 18 गेंदों पर 27 रन की जरूरत थी। जैसन होल्डर ने स्पिनर वानिंडुडु हसरंगा का 18वां ओवर खेला और इसमें फ्री हिट पर एक छक्का भी लगाया।

Rome Ranking Series: Bajrang Punia ने जीता गोल्ड मैडल

 फैबियन एलेन चुने गए मैन ऑफ द मैच 

West Indiesको अंतिम दो ओवरों में 20 रन की जरूरत थी। एलेन ने 19वें ओवर में अकिला धनंजय की पहली, तीसरी और आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 134 रन पर पहुंचाया। एलेन ने छह गेंदों पर 21 रन बनाने के अलावा चार ओवर में 13 रन देकर एक विकेट भी लिया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Swiss Open Badminton: ख़िताब से चूकीं सिंधु, कैरोलिना मारिन को गोल्ड

दिनेश और एशेन ने पहुंचाया सम्मानजनक स्कोर तक

West Indies ने पहले मैच में चार विकेट से, जबकि श्रीलंका ने दूसरे मैच में 43 रन जीत दर्ज की थी। श्रीलंका ने तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसका शीर्ष क्रम नहीं चल पाया और 10 ओवर के बाद उसका स्कोर चार विकेट पर 46 रन था। दिनेश चंदीमल (नाबाद 54 रन) और एशेन बंडेरा (नाबाद 44 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 85 रन की अटूट साझेदारी करके श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

West Indies की शुरुआत अच्छी रही 

West Indies ने शुरुआत अच्छी रही। लेंडल सिमन्स (26) और इविन लुईस (21) ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े। इन दोनों को हसरंगा ने पवेलियन पहुंचाया। कप्तान कीरोन पोलार्ड चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन तीसरी गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद क्रिस गेल भी 13 रन बनाकर आउट हो गए। निकोलस पूरन 23 बनाकर उम्मीद जगाई, लेकिन तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा ने उनकी पारी लंबी नहीं खिंचने दी। लेग स्पिनर लक्षण संदाकन ने 17वें ओवर में रोवमैन पावेल (7) और ड्वेन ब्रावो (0) को लगातार गेंदों पर आउट किया। इसके बाद होल्डर (नाबाद 14) और एलेन ने टीम को जीत दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here