Ankita Raina ने सारा ईरानी को हराकर किया धमाका

0
1101
Ankita Raina stuns former French Open finalist Sara Errani latest sports

नई दिल्ली। भारत की नंबर एक खिलाड़ी अंकिता रैना (Ankita Raina) ने मेक्सिको के गुआदालाजारा में अपने करियर की बड़ी जीत हासिल करते हुए एक सेट में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए पूर्व फ्रेंच ओपन फाइनलिस्ट सारा ईरानी (Sara Errani) को शिकस्त देकर सनसनी मचा दी है।

रैना ने शनिवार को अबेर्टो जापोपन ओपन (Abierto Zapopan Open) के क्वालीफायर के पहले दौर में दो घंटे तक चले मैच में 33 वर्षीय इतालवी को 2-6, 6-4, 6-3 से मात दी। Ankita Raina ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला युगल स्पर्धा में भाग लेते हुए अपना ग्रैंड स्लैम पदार्पण किया था। फिर रैना और रूस की कामिला राखीमोवा की जोड़ी ने मेलबर्न में फिलिप आईलैंड ट्रॉफी में युगल खिताब जीता।

Rome Ranking Series: Bajrang Punia ने जीता गोल्ड मैडल

इस सफलता के साथ Ankita Raina WTA युगल खिताब जीतने वाली सानिया मिर्जा के बाद पहली भारतीय बन गईं और ऐसा करने वाली तीसरी भारतीय महिला हैं। ऑस्ट्रेलिया से दक्षिण अमेरिका की लंबी यात्रा करने के बाद 28 वर्षीय को बहाल होने के लिए बहुत कम समय दिया गया था। क्योंकि, उन्हें क्वालीफायर में पूर्व की दुनिया में नंबर 5 और दूसरी वरियता प्राप्त एरानी के खिलाफ मुकाबला करना था।

Swiss Open Badminton: ख़िताब से चूकीं सिंधु, कैरोलिना मारिन को गोल्ड

सारा ईरानी अपने दमदार खेल के लिए जानी जाती हैं। सारा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में वीनस विलियम्स को 6-1, 6-0 से हराकर धमाका कर दिया था। लेकिन Ankita Raina ने पूरे आत्मविश्वास के साथ सारा के खिलाफ मैच खेला। युगल में मिली जीत से बढ़े उत्साह के साथ रैना कोर्ट पर उतरी थीं।

IPL 2021 Full Schedule: यहां मैच खेलेगी आपकी फेवरिट टीम

मैच के दौरान आठ बार अपनी सर्विस गंवाने के बावजूद वह अपने से अधिक अनुभवी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रैली करती रही। Ankita Raina ने तीन सेटों के दौरान इटैलियन खिलाड़ी की सर्विस में 19 ब्रेक पॉइंट मौके बनाए, इनमें से नौ को स्कोर में बदलते हुए प्रतिद्वंदी को मात दी। अब अंकिता मुख्य ड्रा में जगह बनाने के लिए स्विट्जरलैंड की 11वीं वरियता प्राप्त लियोनी कुंग से मुकाबला करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here