Qatar Open 2021: सेमीफाइनल में हारकर Sania Mirza बाहर

0
923
Qatar Open 2021: Sania Mirza, Andreja Klepac Lose In Semi-Finals Latest Sports

Qatar Open 2021: Sania Mirza का फाइनल में पहुंचने का टूटा सपना  

दोहा। कोरोना के बाद भारतीय टेनिस स्टार Sania Mirza की कोर्ट पर वापसी अच्छी नहीं रही है। एक साल से अधिक समय बाद पहले टूर्नामेंट Qatar Open 2021 में भाग ले रहीं सानिया मिर्जा को हार कर बाहर होना पड़ा। सानिया और उनकी स्लोवेनिया की जोड़ीदार आंद्गेजा क्लेपेक को गुरुवार को कतर टोटल ओपन के महिला डबल्स सेमीफाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

India vs England: संकट में भारत, 41 पर गिरे 3 विकेट

मेलिशर और डेमी शुर्स की जोड़ी ने मारी बाजी 

Sania Mirza और स्लोवेनिया की उनकी जोड़ीदार आंद्गेजा क्लेपेक को अमेरिकी की निकोल मेलिशर और नीदरलैंड्स की डेमी शुर्स ने मात दी। जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। यह मुकाबला बेहद रोमांचक का रहा और दोनों जोड़ी के बीच एक घंटे और 28 मिनट तक कोर्ट पर जबरदस्त संघर्ष देखने को मिला। तीन सेट तक लंबे चले इस मैच में आखिरकार मेलिशर और डेमी शुर्स की जोड़ी ने जीत हासिल कर ली।

Swiss Badminton Open: सिंधु, श्रीकांत, सात्विक-चिराग और सात्विक-पोनप्पा क्वार्टर फाइनल में

Qatar Open 2021 के सेमीफाइनल मैच का पहले सेट का फैसला टाई ब्रेकर से हुआ और सानिया को यहां 5-7 से शिकस्त मिली। इसके बाद उन्होंने अपने जोड़ीदार के साथ जोरदार वापसी की और अगला सेट 6-2 से जीतकर बराबरी हासिल कर ली। तीसरे सेट में और भी कांटे की टक्कर रही। लेकिन यहां वह जीत हासिल नहीं कर पाई। नतीजा 5-10 से हार झेलनी पड़ी और फाइनल में पहुंचने का उनका सपना टूट गया।

Boxam International Tournament : भारत के 7 पदक पक्के, विकास कृष्ण भी जीते

177वें पायदान पर पहुंच सकती हैं Sania Mirza

Sania Mirza हाल में कोविड-19 से उबरने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। पिछले साल फरवरी के बाद यह भारतीय खिलाड़ी का पहला टूर्नामेंट था और उन्होंने आंद्गेजा के साथ मिलकर दुनिया की 11वें और 12वें नंबर की खिलाड़ी को कड़ी चुनौती दी। सानिया और आंद्गेजा को इस प्रदर्शन से प्रत्येक को 185 रैंकिंग अंक मिले। सानिया की रैंकिंग में इन अंकों से सुधार होगा। Sania Mirza के शीर्ष 200 में जगह बनाने की उम्मीद है। वह मौजूद 254 से 177वें पायदान पर पहुंच सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here