Ashwin बने ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के दावेदार

0
641
Ashwin nominated for ICC Player of the Month Award Latest Sports

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC ने जनवरी के बाद अब फरवरी के प्लेयर ऑफ द मंथ के नोमिनेशन्स की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें भारतीय खिलाड़ी Ashwin का नाम भी शामिल है। विजेता का ऐलान अगले सोमवार को होगा।

Novak Djokovic ने की रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी

पुरुष वर्ग में 3 खिलाड़ियों के नाम शामिल 

ICC ने फरवरी महीने के लिए नोमिशन की सूची में तीन खिलाड़ियों को पुरुष वर्ग में शामिल किया है। इसमें इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, भारतीय स्पिनर Ashwin और वेस्टइंडीज के काइल मैयर्स का नाम शामिल हैं।

How to Play Basketball : हर वो बात जो आपको पता होनी चाहिए

जनवरी में रिषभ पंत को मिला था अवार्ड

ICC की ओर से जारी नोमिनेशन्स की सूची में जो रूट को लगातार दूसरी बार जगह मिली है, क्योंकि पिछली बार जनवरी के महीने में भी वे नोमिनेट हुए थे। लेकिन रिषभ पंत ने वह अवॉर्ड अपने नाम किया था। वहीं, जो रूट को इस बार Ashwin से कड़ा मुकाबला मिल रहा है, जबकि कैरेबियाई बल्लेबाज काइल मैयर्स भी अपना दावा पुख्ता कर चुके हैं।

Virat Kohli के इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स

जो रूट से 6 सफलताएं की अर्जित 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने फरवरी के महीने में 55.5 की औसत से 218 रन बनाए हैं, जबकि 6 सफलताएं भी हासिल की हैं। वहीं, Ashwin ने 35.2 के औसत से 106 टेस्ट रन और 24 सफलताएं प्राप्त की हैं। वहीं, वेस्टइंडीज के काइल मैयर्स ने 87 के औसत से 261 रन बनाए हैं।

जो रूट पर Ashwin भारी 

जो रूट के प्रदर्शन को देखते हुए Ashwin इसलिए भी उन पर हावी होते दिख रहे हैं, क्योंकि आर अश्विन ने खराब बताई जा रही पिच पर शतक जड़ा है, जबकि बढ़िया गेंदबाजी करते हुए उन्होंने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 24 विकेट झटके हैं। मैयर्स सिर्फ दोहरे शतक के कारण इस सूची में शामिल हैं।

यह है अवार्ड की प्रक्रिया

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC ने नए साल के मौके पर ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड्स की घोषणा की थी, जिसमें हर महीने एक पुरुष और एक महिला खिलाड़ी को सम्मानित किया जाएगा।  जिसने पूरे महीने अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, इससे पहले नॉमिनेशन और फिर वोटिंग के दौर चलेगा, जिसके बाद ही ये फैसला होगा कि ICC प्लेयर ऑफ द मंथ कौन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here