India vs England: रोहित की फिफ्टी, भारत का स्कोर 99/3

0
938
india vs england 3rd test live-day 1 narendra modi stadium latest sport news in hindi

India vs England 3rd Test Live: 112 रन पर सिमटी इंग्लैंड की टीम

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इंग्लैंड टीम पहली पारी में 48.4 ओवर में 112 रन पर सिमट गई। रोहित शर्मा ने शानदार अर्द्धशतक ठोक दिया है। रोहित 50 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। दूसरे छोर पर कप्तान विराट कोहली 19 बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। पहली पारी में भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 83 रन हो चुका है। पहली पारी के स्कोर के आधार पर टीम इंडिया अभी इंग्लैंड से 29 रन पीछे है।

राजस्थान में शुरू होगी मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना, बनेंगे खेल स्टेडियम

सधी शुरुआत के बाद टीम इंडिया ने लगातार 2 ओवर में 2 विकेट गंवा दिए। ओपनर शुभमन गिल 11 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर की बॉल पर जैक क्राउली ने उनका विकेट लिया। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा खाता भी नहीं खोल सके और स्पिनर जैक लीच ने उन्हें LBW किया।

इससे पहले, पहली पारी में इंग्लैंड के लिए 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। इनमें जॉनी बेयरस्टो और ओपनर डॉम सिबली शून्य पर आउट हुए। भारत में पहली बार टेस्ट खेल रहे जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। करियर का दूसरा टेस्ट खेल रहे स्पिनर अक्षर पटेल ने 6 विकेट चटकाए, वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए।

अक्षर ने ढहाया मिडिल ऑर्डर 

स्पिनर अक्षर पटेल ने 6 विकेट लेकर इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर को ढहाया। उन्होंने मैच के 7वें ओवर में इंग्लिश टीम को दूसरा झटका दिया। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को LBW किया। अक्षर ने जैक क्राउली को 53 रन पर LBW किया। क्राउली के करियर की यह चौथी टेस्ट फिफ्टी रही। भारतीय स्पिनर ने बेन स्टोक्स (6) को भी LBW किया। उन्होंने जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड को आउट किया। आखिर में बेन फोक्स को क्लीन बोल्ड किया।

इससे पहले डाॅम सिबली को इशांत शर्मा ने खाता खोलने से पहले ही पवेलियन लौटा दिया। जाॅनी बेयरस्टो भी बिना खाता खोले ही अक्षर पटेल का शिकार बने। हालांकि दूसरे छोर पर जैक क्राउली ने मोर्चा संभाले रखा और अपना अर्द्धशतक पूरा किया। लेकिन 53 रनों के स्कोर पर क्राउली भी अक्षर पटेल का शिकार बन गए। कप्तान जो रूट सिर्फ 17 रन ही बना सके और अश्विन की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।

अहमदाबाद के मोटेरा में बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

इंग्लैंड टीम में 4 बदलाव किए गए। रोरी बर्न्स, डेन लॉरेंस, ओली स्टोन और मोइन अली को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया। उनकी जगह जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो और जैक क्राउली की वापसी हुई। जबकि भारतीय टीम भी दो बदलावों के साथ मैदान पर होगी। भारत ने कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है। कुलदीप के स्थान पर वॉशिंग्टन सुंदर और मोहम्मद सिराज के स्थान पर जसप्रीत बुमराह की टीम में शामिल किया गया है।

अगर भारतीय टीम यह टेस्ट मैच भी जीत लेती है तो विराट का घरेलू मैदानों पर रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव वॉ की बराबरी पर आ जाएगा। तब भारतीय मैदानों पर विराट के नाम 29 टेस्ट में 22 जीत हो जाएगी। दूसरी ओर स्टीव वॉ ने भी अपने घरेलू मैदानों (ऑस्ट्रेलिया में) में 29 में से 22 मैचों में जीत हासिल की थी।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंग्टन सुंदर, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जैक क्राउले, डॉम सिब्ले, जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जैक लीच, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here