Tennis Ranking में टॉप पर नोवाक जोकोविच

0
766
Novak Djokovic on top in World Tennis Rankings Latest Sports News in Hindi

मेलबर्न। साल के पहले ग्रैंडस्लैम Australian Open 2021 की समाप्ति के बाद सोमवार को महिलाओं और पुरुषों की ताजा Tennis Ranking जारी की गई। इसमें पुरुषों में चैपिंयन नोवाक जोकोविच पहले स्थान पर कायम हैं। जबकि फाइनल तक का सफर करने वाले रूस के डेनियल मेदवेदेव को बड़ा फायदा हुआ है और वे अब तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं महिलाओं में विजेता रहीं नाओमी ओसाका को एक स्थान का फायदा हुआ।

WTA की ताजा विश्व Tennis Ranking में जापान की स्टार महिला खिलाड़ी नाओमी ओसाका एक स्थान के फायदे के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। उनके अब 7835 अंक हो गए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी 9186 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई हैं। इसमें रोम की सिमोना हालेप (7255) तीसरे स्थान पर खिसक गई हैं।

Chaminda Vaas ने छोड़ा श्रीलंका टीम के गेंदबाजी कोच का पद

पुरुष Tennis Ranking की तो सर्बिया के नोवाक जोकोविच 12030 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं। दूसरे व तीसरे स्थान पर क्रमशः राफेल नडाल (9850) और डेनियल मेदवेदेव (9735) हैं।

India vs England : T-20 और वनडे सीरीज में कमेंट्री करेगा ये विकेटकीपर

World Tennis Ranking में भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान उठाना पड़ा है। भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल को चार स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह 148वें स्थान पर खिसक गए हैं। प्रजनेश को सात स्थान का नुकसान हुआ है और वह 138वें स्थान पर खिसक गए। वहीं, रामकुमार 200वें स्थान पर खिसक गए हैं। कुमार को 10 स्थान का नकसान हुआ है।

New Zealand vs Australia T-20 Series : न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 53 रन से हराया

National Table Tennis Championships के सेमीफाइनल में रफीक स्नेहित

नई दिल्ली। रफीक स्नेहित ने 82वीं नेशनल टेबल टेनिस चैंपियनशिप (National Table Tennis Championships) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। स्नेहित ने सुष्मित श्रीराम को हराकर टूर्नामेंट के अंतिम 4 में जगह बनाई।

स्नेहित ने National Table Tennis Championships के क्वार्टर फाइनल में सुष्मित श्रीराम को 8-11, 12-10, 11-9, 11-8, 11-3 से मात दी। प्री क्वार्टर फाइनल में उन्होंने पूर्व चैंपियन हरमीत देसाई को सीधे सेटों में मात देकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया था। स्नेहित ने इससे पहले नाॅर्थ जोन चैंपियनशिप में दिग्गज शरत कमल को शिकस्त दी थी। सेमीफाइनल में स्नेहित का मुकाबला जी साथियान से होगा। जिन्होंने सानिल शेट्टी को 11-9, 11-9, 11-13, 11-18, 11-6 को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here