Chaminda Vaas ने छोड़ा श्रीलंका टीम के गेंदबाजी कोच का पद

0
709
Chaminda Vaas resign bowling coach of Sri Lanka Latest Sports News in Hindi

नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व धुरंधर गेंदबाज चामिंडा वास (Chaminda Vaas) ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। वास ने महज 3 दिन पहले ही इस पद को संभाला था, लेकिन वेतन को लेकर हुए विवाद के बाद इस पद को अलविदा कह दिया।

श्रीलंका टीम को वेस्ट इंडीज के दौरे पर रवाना होना है। और इससे कुछ घंटे पहले ही हुए इस घटनाक्रम ने टीम को भी सकते में डाल दिया है। वेस्टइंडीज दौरे पर श्रीलंका को 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। इस संबंध में अब श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान जारी किया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड वास के इस इस्तीफे से बेहद नाराज है। बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि कोरोना के कारण पूरी दुनिया आर्थिक मंदी से जूझ रही है। और इन सबके बीच Chaminda Vaas ने निजी फायदे के लिए टीम का साथ छोड़ दिया। वो भी तब जबकि टीम वेस्ट इंडीज दौरे पर रवाना होने ही वाली थी। यह बेहद गैर जिम्मेदाराना रवैया है।

India vs England : T-20 और वनडे सीरीज में कमेंट्री करेगा ये विकेटकीपर

बोर्ड का कहना है कि पूरे देश ने Chaminda Vaas को क्रिकेटर के तौर पर हमेशा पूरा सम्मान दिया है लेकिन वो अपनी जिम्मेदारियों से पीछे हट गए। यह बेहद दुखद है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ टीम के खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका बोर्ड ने आॅस्ट्रेलिया के डेविड सेकेर को गेंदबाजी कोच से हटा दिया था। इसी के बाद तीन दिन पहले चामिंडा वास को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

Chaminda Vaas अपने समय के दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए 111 इंटरनेशनल टेस्ट मैचों में 355 विकेट लिए हैं। जबकि 322 वनडे मैचों में वास के खाते में 400 विकेट दर्ज हैं। गेंदबाजी कोच पद से इस्तीफा देने के साथ ही वास ने एसएलसी अकादमी के कोच पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here