Australian Open 2021 : एलिस और सबालेंका बनीं महिला युगल चैंपियन

0
858
Australian Open 2021 Mertens and Sabalenka become women's doubles champions Latest Sports News in Hindi
Image Credit: Twitter/@AustralianOpen

Australian Open 2021 : जोड़ी के रूप में दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीता 

मेलबर्न। Australian Open 2021 का महिला युगल खिताब बेल्जियम की एलिस मर्टन्स और बेलारूस की आर्यना सबालेंका की जोड़ी ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके अपने नाम कर लिया। मेलबर्न में खेले गए इस ग्रैंडस्लैम फाइनल में मर्टन्स और सबालेंका की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने चेक गणराज्य की बारबोरा क्रैजिसिकोवा और कैटरीना सिनियाकोवा को 6-2, 6-3 से शिकस्त दी।

Europa League : मैनचेस्टर युनाइटेड और टोटेनहैम की शानदार जीत

जोड़ी के रूप में दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीता 

एलिस मर्टन्स और आर्यना सबालेंका की इस जोड़ी ने टीम के रूप में अपना दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल किया है।  उन्होंने 2019 में यूएस ओपन का खिताब भी जीता था। सबालेंका और मर्टन्स ने आखिरी गेम में तीन चैंपियनशिप पॉइंट गंवाए। Sabalenka ने ऐस जमाकर चौथा चैंपियनशिप पॉइंट हासिल किया, जिसके बाद सिनियाकोवा का बैकहैंड बाहर चला गया। क्रैजिसिकोवा और सिनियाकोवा ने 2018 में विंबलडन और फ्रेंच ओपन के युगल खिताब जीते थे। क्रैजिसिकोवा ने मिश्रित युगल के फाइनल में भी जगह बनाई है।

IPL 2021: अब ऐसी होगी धोनी और विराट की टीम

 फाइनल में राम और सैलिसबरी की इवान डोडिग और फिलिप पोलासेक से होगी टक्कर  

इस बीच अमेरिका के राजीव राम और ब्रिटेन के जो सैलिसबरी ने स्कॉटलैंड के जेमी मर्रे और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस को 6-4, 7-6 (2) से हराकर पुरुष युगल के फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में पिछली बार के चैंपियन राम और सैलिसबरी की टक्कर क्रोएशिया के इवान डोडिग और स्लोवाकिया के फिलिप पोलासेक से होगी।

Australian Open 2021: जोकोविच ने असलान करोत्सेव को हराया

Australian Open 2021 में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने 9वीं पर जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई है। जोकोविच ने असलान करोत्सेव को मात दी। जोकोविच ने Australian Open 2021 के सेमीफाइनल में क्वॉलिफायर और दुनिया में 114वें नंबर के असलान करात्सेव को 6-3, 6-4, 6-4 से पराजित किया। रविवार को होने वाले फाइनल में उनका मुकाबला दानिल मेदवेदेव और स्टेफनोस सिटसिपास के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here