ICC Test Rankings : TOP 5 में पहुंचे अश्विन

0
480
ICC Test Rankings Ashwin reached in the top 5 after chennai test latest sports news in hindi

ICC Test Rankings  में रोहित शर्मा 9 पायदान ऊपर

नई दिल्ली । टेस्ट मैचों में खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत ही ICC Test Rankings में भी उनकी पॉजीशन में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। भारत और  इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले सम्पन्न हो चुके हैं। इसके बाद ICC ने Test Rankings की सूची जारी की है। जिसमें कई बदलाव देखने को मिले हैं।
Tokyo Olympics: आखिरी बाॅक्सिंग क्वालिफायर निरस्त, भारतीय बाॅक्सर्स का सपना टूटा

पांचवें स्थान पर पहुंचे अश्विन 

ICC द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में आर अश्विन वापस पांचवें स्थान पर आ गए हैं। पहले अश्विन ICC Test Rankings में ऑलराउंडर के रूप में छठे स्थान पर थे, चेन्नई में शतक लगाने के साथ-साथ उन्होंने 5 विकेट भी लिए, इसके बाद वह अब 5वें नंबर पर आ गए हैं। जबकि गेंदबाजी की रैंकिंग में अश्विन सातवें नंबर पर ही हैं, लेकिन उनके रेटिंग प्वाइंट्स में उछाल देखने को मिली है। इसके अलावा बल्लेबाज के रूप में भी अश्विन की टेस्ट रैंकिंग अब 81वें स्थान पर पहुंच गई है।

India vs England: जानिए दूसरे टेस्ट में भारत की जीत का राज

रोहित ने लगाई 9 पायदानों की छलांग 

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में हुए पहले टेस्ट मैच के बाद जहां रोहित शर्मा की Test Rankings 23वीं थी। वहीं दूसरे मुकाबले में शानदार शतक की बदौलत रोहित की टेस्ट रैंकिग में जबरदस्त उछाल आया है। अब रोहित 9 पायदानों की लम्बी छलांग के साथ 14वें नम्बर पर आ गए हैं। उनकी यह शानदारी वापसी टीम और उनके लिए काफी अच्छी है।

Australian Open 2021 में धमाका, टॉप सीड ऐश बार्टी बाहर

11वें नम्बर पर पहुंचे पंत 

ICC Test Rankings में भारत के रिषभ पंत दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाकर दो पायदान ऊपर पहुंच गए हैं। अब उनकी रैंकिंग 13वें से 11वीं हो गई है। रिषभ पंत की टेस्ट में ये बेस्ट रैंकिंग हैं। उनसे ऊपर भारतीय खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here