फिलिप आईलैंड ट्रॉफी के पहले दौर में जीतीं Ankita Raina

0
995

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना (Ankita Raina) ने WTA टूर कॉम्पिटिशन के एकल मुख्य ड्रा में एलिसबेट्टा कोकिएरेटो को तीन सेट तक चले मुकाबले में हराकर रविवार को पहली जीत दर्ज की। अंकिता ने फिलिप आईलैंड ट्रॉफी (Phillip Island WTA) के इस मैच के पहले सेट मे पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 5-7 6-1 6-2 से जीत दर्ज की। टूर्नामेंट में 235,238 डॉलर पुरस्कार राशि दाव पर लगी है।

दो घंटे 11 मिनट तक चले इस मुकाबले में जीत से Ankita Raina को रैंकिंग में फायदा होगा। वह 181वीं स्थान से करियर के सर्वश्रेष्ठ 156वीं रैंकिंग पर पहुंच जाएंगी।

Ankita Raina ने WTA टूर पर यारा वैली क्लासिक और थाईलैंड ओपन में भाग लिया था लेकिन वह दोनों टूर्नामेंटों के पहले दौर में हार गई थी। इस 28 साल की खिलाड़ी ने जीत के बाद कहा कि यहां परिस्थितियां काफी मुश्किल थी लेकिन उन्होंने इससे निपटने का तरीका ढूंढ लिया था। उन्होंने कहा, ”यहां काफी तेज हवा चल रही थी। मैंने अच्छी शुरूआत की थी लेकिन वह पहले सेट में लय में थी। मैं दूसरे और तीसरे सेट में अच्छा खेली।”

World Para Athletics Grand Prix में भारत को 2 गोल्ड सहित 23 पदक

Australian Open 2021: सिमोना हालेप, ज्वेरेव क्वार्टरफाइनल में

Australian Open 2021 में डाॅमिनिक थीम उलटफेर का शिकार हो गए हैं। जबकि एलेक्जेंडर ज्वेरेव और सिमोना हाॅलेप ने अंतिम 16 में जगह बना ली है। डाॅमिनिक थीम को ग्रीगोर दिमित्रोव ने सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। जबकि एक दूसरे मैच में एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने दुसान लेजोविक को 6-4, 7-6 और 6-3 से मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

सिमोना हाॅलेप के खिलाफ ईगा स्वियातेक ने चैंपियन अंदाज में शुरूआत की। ईगा ने पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया। लेकिन इसके बाद हालेप ने ईगा को कोई मौका नहीं दिया। हाॅलेप ने अगले दोनों सेट 6-1 और 6-4 से हराकर मैच अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही सिमोना हाॅलेप ने ग्रैंडस्लैम मुकाबलों में अपनी 100वीं जीत भी दर्ज की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here