Australian Open 2021: सिमोना हालेप, ज्वेरेव क्वार्टरफाइनल में, डॉमिनिक थीम उलटफेर का शिकार

0
813
Australian Open 2021 Simona Halep, Zverev in quarterfinal, Dominic thiem Out Latest Sports News in Hindi

मेलबर्न। Australian Open 2021 में डाॅमिनिक थीम उलटफेर का शिकार हो गए हैं। जबकि एलेक्जेंडर ज्वेरेव और सिमोना हाॅलेप ने अंतिम 16 में जगह बना ली है।

डाॅमिनिक थीअम को ग्रीगोर दिमित्रोव ने सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। जबकि एक दूसरे मैच में एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने दुसान लेजोविक को 6-4, 7-6 और 6-3 से मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

सिमोना हाॅलेप के खिलाफ ईगा स्वियातेक ने चैंपियन अंदाज में शुरूआत की। ईगा ने पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया। लेकिन इसके बाद हालेप ने ईगा को कोई मौका नहीं दिया। हाॅलेप ने अगले दोनों सेट 6-1 और 6-4 से हराकर मैच अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही सिमोना हाॅलेप ने ग्रैंडस्लैम मुकाबलों में अपनी 100वीं जीत भी दर्ज की।

पुरुष वर्ग में ही रूस के क्वालीफायर असलान करातसेव ने 20वीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगुर अलिसामी को 3-6, 1-6, 6-3, 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यह पुरुष एकल में 1996 के बाद पहला मौका जबकि किसी खिलाड़ी ने ग्रैंडस्लैम में पदार्पण करते हुए अंतिम आठ में जगह बनाई। इससे पहले अलेक्स रादुलेस्कु ने 1996 में विंबलडन में यह करिश्मा दिखाया था।

India vs England: भारत की लीड 248 रन, स्कोर 53/1

सेरेना विलियम्स क्वार्टरफाइनल में 

सेरेना विलियम्स ने कांटे के मुकाबले में आर्यना सबालेंका को 4-6, 6-2, 4-6 से शिकस्त देकर Australian Open 2021 के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।। यह मैच Australian Open 2021 महिला वर्ग का सबसे हाईप्रोफाइल मैच साबित हुआ। जैसी की उम्मीद थी, सेरेना ने शुरूआत में जबर्दस्त आक्रामक खेल दिखाया और सबालेंका का सर्विस ब्रेक कर यह सेट 6-4 से जीता। लेकिन दूसरे सेट में सबालेंका ने जबर्दस्त पलटवार किया। उन्होंने दूसरे सेट में दो बार सेरेना की सर्विस ब्रेक की और 6-2 से यह सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में सबालेंका ने सेरेना को कोई मौका नहीं दिया।

तीसरे सेट में खेल खासा रोमांचक हो चुका था लेकिन यहां पर सेरेना ने अपने अनुभव का लाभ उठाया और संभलकर खेलते हुए इस सेट में सबालेंका की सर्विस ब्रेक की और तीसरा सेट 6-4 से जीतकर यह मैच अपने नाम किया।

Australian Open 2021: चौथे दौर में पहुंचे नडाल

Australian Open 2021: नाओमी ओसाका ने गार्बिने मुरुगुजा को दी मात

Australian Open 2021 चौथे दौर के एक अन्य मुकाबले में नाओमी ओसाका ने गार्बिने मुरुगुजा को कड़े संघर्ष में 6-4, 4-6, 5-7 से हराकर Australian Open 2021 के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। इस मुकाबले में मुरुगुजा ने पहला सेट 6-4 से अपने नाम किया। इस समय लगने लगा था कि विक्टोरिया अजारेंका के बाद अब ओसाका भी उलटफेर का शिकार हो जाएंगी। लेकिन दूसरे सेट में ओसाका ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए मुरुगुजा की सर्विस ब्रेक की और सेट 6-4 से अपने नाम किया।

तीसरे सेट में जीत की जबर्दस्त जद्दोजहद देखने को मिली। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी सर्विस को बेहतरीन तरीके से बचाया और स्कोर 5-5 पर पहुंचा दिया। लेकिन इसके बाद ओसाका ने खुद की सर्विस बचाने के साथ ही मुरुगुजा की सर्विस को ब्रेक कर यह सेट और मैच अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here