Vijay Hazare Trophy 2021 नहीं खेलेंगे T. Natarajan

0
916
T. Natarajan will not play in Vijay Hazare Trophy 2021 Latest Sports News In Hindi

नई दिल्ली। BCCI के कहने पर तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA)  ने तेज गेंदबाज T. Natarajan को Vijay Hazare Trophy 2021 के लिए अपनी टीम से रिलीज कर दिया है। अब T. Natarajan को इंग्लैंड के खिलाफ T-20 सीरीज में शामिल किया जा सकता है।

Italian Football Cup 2021: फाइनल में युवेंटस और अटलांटा में टक्कर

TNCA के एक अधिकारी के अनुसार तमिलनाडु ने नटराजन को रिलीज कर दिया है क्योंकि BCCI चाहती है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए पूरी तरह से फीट रहेँ और अच्छा प्रदर्शन करें। नटराजन की जगह पर आरएस जगनाथ सिनिवास को 20 सदस्यीय दल में शामिल किया गया है। तमिलनाडु की टीम Vijay Hazare Trophy 2021 के लिए 13 फरवरी को इंदौर रवाना होगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से अहमदाबाद में पांच मैचों की T-20 सीरीज और पुणे में 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज शुरू हो रही है, जिसमें T. Natarajan भी दिखाई देंगे। टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के हालिया दौरे पर एक टेस्ट, एक वनडे और तीन T-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Australian Open 2021: भारत का ख़राब प्रदर्शन, दिविज और अंकिता हारे

भारतीय टीम प्रबंधन के अनुरोध के पीछे सोच यह है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज T. Natarajan को दो अलग-अलग क्वारंटाइन प्रक्रिया से नहीं गुजरना चाहिए। अगर वह Vijay Hazare Trophy 2021 खेलते हैं तो वहां भी उन्हें क्वारंटाइन में रहना होगा। और फिर टीम इंडिया के बायो-बबल में प्रवेश करने के लिए भी उनको क्वारंटाइन प्रक्रिया से गुजरना होगा।

T. Natarajan ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में डेब्यू किया था। नटराजन ने अपने डेब्यू वनडे में 7.0 की इकोनॉमी रेट से दो विकेट लिए थे। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। जबकि नटराजन ने अब तक खेले तीन टी-20 में 6.92 इकोनॉमी रेट से 6 विकेट लिए। वहीं, नटराजन ने एक मैच में 3.10 के इकोनॉमी रेट से तीन विकेट लिए थे।

FA Cup: क्वार्टर फाइनल में पहुंचा Manchester City

वहीं, भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से मात दी। दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई में खेला जाएगा, जो 13 फरवरी से शुरू होगा।

भारत बनाम इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल:

भारत बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज
12 मार्च- पहला टी20- अहमदाबाद
14 मार्च- दूसरा टी20- अहमदाबाद
16 मार्च- तीसरा टी20- अहमदाबाद
18 मार्च- चौथा टी20- अहमदाबाद
20 मार्च- पांचवां टी20- अहमदाबाद

नई दिल्ली नेशनल मैराथन में मिलेगा Tokyo Olympics का टिकट

भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज
23 मार्च- पहला वनडे- पुणे
26 मार्च- दूसरा वनडे- पुणे
28 मार्च- तीसरा वनडे- पुणे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here