IPL: BCCI से टाइटल स्पाॅन्सर का करार समाप्त करेगा VIVO!!

0
775
IPL VIVO to terminate title sponsor agreement with BCCI, may transfer rights Latest sports news in hindi

नई दिल्ली। IPL के टाइटल स्पाॅन्सर से वीवो की हमेशा के लिए विदाई हो सकती है। गलवान घाटी विवाद के बाद उपजे चीन विरोधी माहौल के चलत बीसीसीआई ने IPL 2020 के लिए वीवो के साथ अपने करार को स्थगित कर दिया था। लेकिन अब इस बात की संभावना है कि वीवो अपने करार को पूरी तरह समाप्त कर अपने अधिकार नई कंपनी को स्थानांतरित कर दे। ऐसे में नए टाइटल स्पाॅन्सर की दौड़ में ड्रीम 11 और अनअकेडमी शामिल हैं।

Australian Open 2021: सोफिया केनिन दूसरे दौर में, विक्टोरिया अजारेंका बाहर

दरअसल, VIVO ने BCCI से 5 साल के लिए टाइटल स्पाॅन्सर के राहट करीब 440 करोड़ रूपए सालाना के हिसाब से खरीदे थे। IPL 2020 के दौरान वीवो का करार बोर्ड ने स्थगित कर दिया था। जिसके बाद ड्रीम 11 आईपीएल 2020 का मुख्य प्रायोजक बना और इसके लिए इसने करीब 220 करोड़ रूपए चुकाए। जो कि वीवो की रकम से आधे थे। माना जा रहा था कि IPL 2021 के आयोजन तक वीवो फिर से टाइटल स्पाॅन्सर के तौर पर सक्रिय हो जाएगा लेकिन अब इसकी संभावना कम ही दिखाई दे रही है।

Australian Open 2021: धमाकेदार जीत के साथ अगले दौर में नडाल-एश बार्टी

सूत्रों का कहना है कि भारत और चीन के बीच विवाद लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में वीवो के लिए BCCI के साथ काम करना आसान नहीं होगा। यही कारण है कि वीवो IPL 2021 के दौरान भी लीग का हिस्सा नहीं होगा और टाइटल स्पाॅन्सर का जिम्मा ड्रीम 11 अथवा अनअकेडमी में से एक को मिल सकता है। वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई सूत्रों का कहन है कि बोर्ड और वीवो आपसी सहमति से वीवो के टाइटल स्पाॅन्सर के करार को समाप्त करने को तैयार हो गए हैं। ऐसे में संभावना यह भी है कि वीवो अपने दायित्व नए प्रायोजक को ट्रांसफर कर दे।

ICC Test Championship : हार के साथ रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसका भारत

3 साल के लिए होगा आईपीएल का नया टाइटल स्पाॅन्सर
सूत्रों का कहना है कि IPL 2022 से लीग के साथ नया टाइटल स्पाॅन्सर जुड़ेगा। इसके लिए बोली लगाई जाएगी और यह अवधि 3 साल के लिए हो सकती है। बीसीसीआई अब 3 साल के लिए ही टाइटल स्पाॅन्सर के अधिकार नई कंपनी को देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here