James Anderson ने बनाया इस उम्र में अनूठा रिकॉर्ड

0
728
James Anderson create All-time Test Match Record latest sports news in hindi

30 साल की उम्र के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने James Anderson 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 4 टेस्ट मैंचों की सीरीज के पहले टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज James Anderson एक ओर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारत के खिलाफ खेली जा रही चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने शानदार गेंदबाजी कर एक खास उपलब्धि हासिल की। इस मैच में 38 साल के तेज गेंदबाज ने दुनिया के तमाम तेज गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया। भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को क्लीन बोल्ड कर एंडरसन ने यह कमाल कर दिखाया। 30 साल की उम्र से बाद वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

Australian Open 2021: Sumit Nagal पहले राउंड में हारकर बाहर

भारत के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड के James Anderson ने दूसरी पारी में एक ही ओवर में दो बड़े विकेट चटकाए। पहले शुभमन गिल को बोल्ड किया और फिर लगभग इसी तरह की गेंद पर 2 गेंद पर उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के स्टंप उखाड़ दिए। एक ही ओवर में दो विकेट चटकाने के साथ एंडरसन ने एक खास उपलब्धि हासिल की। 30 साल की उम्र से बाद वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

ICC के पास पहुंचा साउथ अफ्रीका बोर्ड, जानिए क्यों ?

एंडरसन ने छोड़ा वॉल्श को पीछे

30 साल की उम्र के बाद सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में James Anderson ने तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। पिछले 8 साल में इस गेंदबाज ने कुल 346 विकेट अपने नाम किए हैं। वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श के नाम 30 साल के बाद 341 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड था। एंडरसन ने अजिंक्य रहाणे को बोल्ड करने के साथ ही वॉल्श का रिकॉर्ड तोड़ डाला। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा 287 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के रिचर्ड हैडली के नाम 276 विकेट हैं।

BBC Indian Sportswoman Of The Year: रानी को टक्कर देंगी ये खिलाड़ी

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज

James Anderson सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज हैं। चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में तीसरा विकेट हासिल करने के बाद उनके खाते में 611 विकेट हो गए थे। टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट हासिल करने वाले एंडरसन दुनिया के पहले तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मैक्ग्रा के 563 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here