Rishabh Pant को ICC Player of the Month Award

0
972
Rishabh Pant got ICC Player of the Month Award latest sports news in hindi

नई दिल्ली। अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को ICC Player of the Month Awards के विजेताओं के नामों की घोषणा कर दी है। इसमें भारतीय विकेट कीपर Rishabh Pant विजेता बने हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल ने ICC वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीता है।

शबनिम को यह खिताब T-20 के इंटरनेशनल मैचों में शाननदार प्रदर्शन के लिए मिला है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से रिषभ पंत, जो रूट और पॉल स्ट्रलिंग को नॉमिनेट किया गया था, लेकिन वोटिंग होने के बाद Rishabh Pant को विजेता घोषित किया गया।

Rishabh Pant इसलिए बने विजेता 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर भारतीय बल्लेबाज Rishabh Pant ICC Player of the Month Awards के विजेता बने हैं। यह अवार्ड पंत को ऑस्टे्लिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिए मिला है। Rishabh Pant ने सिडनी में 97 और ब्रिसबेन में नाबाद 89 रन बनाए थे। उनकी इन पारियों के दम पर भारत ने टेस्ट सीरीज जीती थी।

Australian Open 2021: जीत के साथ किया Serena Williams ने आगाज

जनवरी महीने के दौरान 3 वन-डे और दो T-20 अंतरारष्ट्रीय मैचों में शाननदार प्रदर्शन के लिए दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल को ICC वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब मिला। शबनिम ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने वाली साउथ अफ्रीका की महिला टीम के लिए शबनिम इस्माइल ने 7 विकेट चटकाए थे। जबकि T-20 सीरीज में उन्होंने 5 विकेट लिए थे।

India vs England 1st Test Live: 420 रन का टारगेट, भारत 35/1

हर माह होगी घोषणा 

अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट परिषद  अब हर माह ICC Player of the Month Awards के विजेताओं की घोषणा करेगी। वह अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले पुरुष और महिला क्रिकेटरों को पुरस्कार देगी। उसी के तहत पहली बार इन अवॉर्ड्स की घोषणा हुई है, जिसमें भारतीय बल्लेबाज rishabh pant ने बाजी मारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here