IND vs ENG: शुभमन गिल और रोहित करेंगे पारी की शुरुआत

0
1016
IND vs ENG Shubman Gill and Rohit will Open in Chennai Test for India Latest Sports News in Hindi

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट कल से 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज शुक्रवार यानी 5 फरवरी को चैन्नई के चिदम्बर स्टेडियम में होगा। सीरीज के पहले टेस्ट मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बातचीत की। कप्तान कोहली ने बताया कि पहले टेस्ट मैच में पारी की शुरुआत शुभमन गिल और रोहित की जोड़ी करेंगी। उन्होंने बताया कि प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर को तवज्जो दी जाएगी।

गिल को रोहित का जोड़ीदार बताया

कप्तान विराट कोहली ने शुभमन गिल की सराहना करते हुए उसे रोहित का जोड़ीदार बताया। साथ ही कहा कि इंग्लैंड खिलाफ पहले टेस्ट मैच (IND vs ENG) की शुरुआत ये दोनों की करेंगे। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में रोहित और गिल की जोड़ी ने काफी अच्छी शुरुआत की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चोट से वापसी कर रहे रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी। शुभमन गिल ने तीन टेस्ट मैच में भारत के लिए पारी की शुरुआत की थी।

IND vs ENG: विकेट कीपिंग करेंगे पंत

कप्तान विराट कोहली ने कॉन्फ्रेंस में बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले रिषभ पंत ही विकेटकीपिंग करेंगे। इस समय पंत फॉर्म में है और अच्छा खेलना जारी रखेंगे। पंत ने अपनी फिटनेस और खेल पर काफी मेहनत की है। इसिलए वह अच्छा खेल रहे हैं।

Virat Kohli ने फिल्मी सितारों को फिर पछाड़ा

यह रहेगी गेंदबाजी की रणनीति

कप्तान कोहली ने पहले टेस्ट में गेंदबाजी की रणनीति का भी खुलासा किया। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम घरेलू मैदान पर पहले टेस्ट (IND vs ENG) मैच में 5 गेंदबाजों को उतारेगी। साथ ही प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर को तवज्जो दी जाएगी। इस रणनीति के तहत भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन स्पिनर के साथ मैदान में उतर सकती है। जिसमें वॉशिग्टन सुंदर और आर अश्विन बल्लेबाजी कर सकते हैं। इस वजह से कुलदीप यादव टीम में बतौर प्रमुख स्पिनर खेल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here