Indian Women’s Hockey Team ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका

0
1301
Indian women's hockey team holds argentina on draw Latest Sports News in Hindi

नई दिल्ली। अर्जेंटीना दौरे पर गई Indian Women’s Hockey Team ने अंतिम और चौथे मैच में शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय महिला हॉकी टीम ने अर्जेंटीना दौरे का अंत मेजबान के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ के साथ किया। कप्तान रानी ने 35 वें मिनट में गोल किया जबकि मेजबान के लिए एमिलिया फोरचेरियो ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल किया।

इससे पहले तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं Indian Women’s Hockey Team ने अर्जेटीना की जूनियर टीम से 2-2 और 1-1 से ड्रॉ खेला, जबकि अर्जेटीना की बी टीम से 1-2 और 2-3 से हार गई। भारतीय टीम पहले 2 मैच अर्जेंटीना की सीनियर टीम से 2-3 और 0-2 से हार गई थी।

18 फरवरी से शुरू हो सकती है Vijay Hazare Trophy 2021

अंतिम मैच में जीत के लिए उतरी Indian Women’s Hockey Team की उम्मीदों पर मेजबान टीम ने पानी फेर दिया। मेजबान टीम ने पहले क्वार्टर के 3 मिनट में 2 पेनल्टी कॉर्नर बनाए,  हालांकि भारतीय गोलकीपर सविता ने दोनो पर गोल नहीं होने दिए। लेकिन भारतीय टीम पर दबाव बन गया। भारत को 11वें मिनट में मिला पेनल्टी कॉर्नर बेकार गया। दूसरे क्वार्टर में 3 मिनट बाद रानी को एक और अवसर मिला। इस दौरान वंदना कटारिया ने उनकी मदद भी की लेकिन भारतीय कप्तान अर्जेटीना के डिफेंस को नहीं भेद सकी।

महिला नेशनल Wrestling चैंपियनशिप में हरियाणा टॉप पर

मैच में 23वें और 24वें मिनट में अर्जेटीना टीम ने पेनल्टी कॉर्नर बनाए लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने गोल नहीं होने दिए। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में रानी ने वंदना की मदद से गोल किया। इसके बाद मैच के 39वें और 50वें मिनट में Indian Women’s Hockey Team को बढ़त दुगुनी करने का अवसर मिला लेकिन टीम ने दोनों अवसर गंवा दिए।

World Tour Finals 2021: Tai Tzu Ying तथा एंडर्स एंटोनसेन ने जीता खिताब

उधर अर्जेटीना टीम को 55वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिल गया। फोरचेरियो ने इस पर बराबरी का गोल कर दिया। वहीं 56वें और 59वें  मिनट में भारत को फिर पेनल्टी कॉर्नर मिले, जिन्हे उसने गंवा दिया। हालांकि उन पर गोल नहीं हो सका। इस दौरान भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा कि एक गोल से बढ़त लेने के बाद हमें संयम से खेलना चाहिए था। हमें इस पर और मेहनत करने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here