Australian Open 2021: हर दिन 30 हजार फैंस को एंट्री

0
754

नई दिल्ली। Australian Open 2021 के साथ सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम की शुरुआत अबसे कुछ ही हफ्तों में हो जाएगी। कोरोना काल में होने वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में संक्रमण से बचने के भी सभी उपाय किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब आयोजकों ने फैसला किया है कि Australian Open 2021 के दौरान हर दिन 30000 दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी जाएगी।

ICC test ranking में विराट कोहली को नुकसान

विक्टोरिया के खेल राज्य मंत्री मार्टिन पाकुला ने शनिवार को कहा कि आठ फरवरी से शुरू होने वाले Australian Open 2021 में स्टेडियम क्षमता के अनुसार 50 प्रतिशत सीटों को भरने की ही अनुमति होगी। लेकिन टूर्नामेंट के आखिरी पांच दिनों में जब मैचों की संख्या कम होगी तब सिर्फ 25000 दर्शकों को ही स्टेडियम में जाने की अनुमति होगी।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: फाइनल में भिड़ेंगे बड़ौदा और तमिलनाडु

टूर्नामेंट 14 दिनों तक चलेगा। 14 दिनों में टूर्नामेंट के दौरान कुल 3 लाख 90 हजार लोगों को स्टेडियम में एंट्री मिलेगी। जो गत तीन सालों का औसतन 50% होगा। पाकुला ने कहा, ‘ विक्टोरिया स्टेट ने Corona को रोकने में बड़ी भूमिका निभाई है। पिछले 24 दिन में स्टेट में एक भी Corona केस नहीं मिले हैं। वहीं, पिछले 13 दिनों में ऑस्ट्रेलिया में भी कम्यूनिटी स्प्रेड की खबर सामने नहीं आई है।

Syed Mushtaq Ali Trophy: बल्लेबाजों की लापरवाही पड़ी Rajasthan पर भारी

Australian Open 2021: प्रदर्शनी टूर्नामेंट में नडाल और जोकोविक

एडिलेड में खिलाड़ियों के सख्त क्वारैंटाइन की अवधि समाप्त हो गई है। इसके साथ ही अभ्यास और प्रदर्शनी टूर्नामेंट का सिलसिला शुरू हो गया है। Australian Open 2021 से पहले एक प्रदर्शनी टूर्नामेंट में अपने पहले ही मैचों में सेरेना विलियम्स और राफेल नडाल ने जीत दर्ज की।

23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स ने एडिलेड प्रदर्शनी टूर्नामेंट में नाओमी ओसाका को 6-2, 2-6 और 10-7 से शिकस्त दी। वहीं दूसरी रैंकिंग की सिमोना हालेप ने नंबर एक एश बार्टी को 3-6, 6-1, 10-8 से हराया। बार्टी का यह पिछले 11 महीनों में पहला मैच था। इससे पहले उन्होंने कोरोना के कारण फ्रेंच ओपन में खेलने से इनकार कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here