Australian Open 2021: प्रदर्शनी टूर्नामेंट में जीते सेरेना, नडाल और जोकोविक

0
930

एडिलेड। Australian Open 2021 में खिलाड़ियों के सख्त क्वारैंटाइन की अवधि समाप्त हो गई है। इसके साथ ही अभ्यास और प्रदर्शनी टूर्नामेंट का सिलसिला शुरू हो गया है। Australian Open 2021 से पहले एक प्रदर्शनी टूर्नामेंट में अपने पहले ही मैचों में सेरेना विलियम्स और राफेल नडाल ने जीत दर्ज की। वहीं चोट के कारण नोवाक जोकोविक ने टूर्नामेंट खेलने से इनकार कर दिया।

Syed Mushtaq Ali Trophy: बल्लेबाजों की लापरवाही पड़ी Rajasthan पर भारी

23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स ने एडिलेड प्रदर्शनी टूर्नामेंट में नाओमी ओसाका को 6-2, 2-6 और 10-7 से शिकस्त दी। वहीं दूसरी रैंकिंग की सिमोना हालेप ने नंबर एक एश बार्टी को 3-6, 6-1, 10-8 से हराया। बार्टी का यह पिछले 11 महीनों में पहला मैच था। इससे पहले उन्होंने कोरोना के कारण फ्रेंच ओपन में खेलने से इनकार कर दिया था।

वहीं दूसरी तरफ दुनिया के नंबर 2 खिलाड़ी राफेल नडाल ने Australian Open 2021 से पहले प्रदर्शनी टूर्नामेंट में US Open चैंपियन डोमेनिक थिएम को सीधे सेटों में 7-6,6-4 से मात दी। वहीं टाॅप सीड नोवाक जोकोविक चोटिल हो गए हैं। हाथ में सूजन के कारण उन्होंने प्रदर्शनी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। इसके बाद उनकी जगह फिलिप क्राजिनोविक को टूर्नामेंट में शामिल किया गया। हालांकि क्राजिनोविक के पहला सेट खेलने के बाद नोवाक जोकोविक फिर कोर्ट पर उतरे और इटली के सिनर को 6-3, 6-3 से मात दी।

जाकोविक ने कहा कि उन्हें अपने फिजियो से थोड़े इलाज की जरूरत थी। इसलिए वो मैच को शुरू से नहीं खेल सके। दरअसल, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की राजधानी एडिलेड में खेला जाने वाला यह टूर्नामेंट Australian Open 2021 का आधिकारिक प्रीव्यू है। इस टूर्नामेंट में कुल 8 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। जिसमें पुरूष और महिला वर्ग में टाॅप 3 खिलाड़ी शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here