फिर आगे बढ़ सकता है फ्रेंच ओपन

0
468

यू एस ओपन की तारीखों से हो सकता है टकराव

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के कारण साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन की तारीख एक बार फिर आगे बढ़ सकती है। पहले यह टूर्नामेंट 24 मई से ही होना था, लेकिन इसे टालकर 20 सितंबर कर दिया गया था। महामारी के कारण अब इसे अक्टूबर के पहले हफ्ते तक टाला जा सकता है। वहीं, 24 अगस्त से होने वाले आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन की तारीख भी आगे बढ़ने की संभावना है। ऐसे में दोनों टूर्नामेंट के बीच टकराव की स्थिति बन रही है।

इस साल जनवरी-फरवरी में पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन हो चुका है, जबकि जुलाई में होने वाले विंबलडन को रद्द कर दिया गया। दूसरे विश्व युद्ध के बाद यह टूर्नामेंट पहली बार रद्द हुआ।

आधिकारिक घोषणा का इंतज़ार

फ्रेंच ओपन के डायरेक्टर गाय फोर्गे ने कहा, ‘‘इसकी (फ्रेंच ओपन) की तारीख आगे बढ़ सकती है। उम्मीद है कि टूर्नामेंट सिंतबर के आखिर में या फिर अक्टूबर के शुरुआत में हो सकता है। फिलहाल, इसको लेकर अभी आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है। गाय फोर्गे ने कहा, ‘‘हम दोनों ग्रैंड स्लैम को लेकर एटीपी (एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। दोनों टूर्नामेंट्स को लेकर काफी सारे सवाल उठाए जा रहे हैं। फ्रांस से ज्यादा न्यूयॉर्क (जहां यूएस ओपन होगा) कोरोना से प्रभावित है। ऐसे में यूएस ओपन के आयोजक ज्यादा परेशान हैं। जून के बीच में ही वे घोषणा कर सकते हैं कि साल का आखिरी ग्रैंड स्लैम होगा या नहीं। हम आने वाले महीनों में परिस्थितियों का जायजा लेंगे और फिर सरकार के आदेशानुसार काम करेंगे। हमें उम्मीद है कि फ्रेंच ओपन जरूर होगा।’’

यूएस ओपन की तारीख बढ़ सकती है

इससे पहले जब फ्रेंच ओपन की तारीख बढ़ाकर 20 सितंबर की थी, जब भी इसकी काफी आलोचना हुई थी। क्योंकि, यह तारीख यूएस ओपन के फाइनल से ठीक एक हफ्ते बाद की थी। यूएस ओपन 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। फिलहाल, कोरोना के कारण अमेरिका की हालत बेहद खराब है। ऐसे में यूएस ओपन को आगे बढ़ाना तय है, जिसका फैसला 1-2 हफ्ते में हो सकता है। इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन बगैर किसी बाधा के हो चुका है। टूर्नामेंट के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को हराकर 8वीं बार खिताब जीता था। जबकि महिला सिंगल्स के फाइनल में अमेरिका की सोफिया केनिन स्पेन की गारबिन मुगुरुजा को हराया था। सोफिया का यह पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here