Washington Sundar ने ऑस्ट्रेलिया में अर्धशतक जड़ रचा इतिहास

0
969

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 4 मैच की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने एक और इतिहास रचा है। ब्रिसबेन के गाबा में चल रहे इस सीरीज के चैथे टेस्ट मैच में अपना डेब्यू मैच खेल रहे Washington Sundar ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़कर इतिहास बना दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते हुए अर्धशतक मारने वाले वे दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में 7वें स्थान पर डेब्यू करते हुए बल्लेबाजी में 44 रन का सर्वाधिक स्कोर था।

Washington Sundar ने 144 गेंदों में 62 रन मारकर अपने टेस्ट करियर तथा इंटरनेशनल करियर की पहली अर्धशतकीय पारी खेली है। उन्होंने 108 गेंदों पर अपना पहला अर्धशतक बनाया था। 7वें स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे Washington Sundarने पहले रिषभ पंत के साथ अच्छी साझेदारी करनी चाही। लेकिन पंत के आउट होने के बाद जब भारतीय टीम मुश्किल में दिख रही थी तब उन्हें शर्दुल ठाकुर का अच्छा साथ मिला और दोनो ने अर्धशतक लगाकर शतकीय साझेदारी कर भारतीय टीम को भारी मुश्किल से बचा लिया। सुंदर और शार्दुल से पहले कपिल देव और प्रभाकर के बीच 58 रन की साझेदारी हुई थी।

Ranji Trophy पर आज फैसला कर सकती है BCCI

2017 के बाद अपना फर्स्ट क्लास मैच खेल रहे Washington Sundar एक ही टेस्ट मैच में 3 विकेट लेकर अर्धशतक जड़ने वाले भारत के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। सुंदर भारत के लिए 7वें स्थान पर डेब्यू मैच खेलकर अर्धशतक जड़ने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं। इससे पहले भारत के लिए 7वें स्थान पर राहुल द्रविड़, युवराज ऑफ पटियाला, बापू नादकर्णी और दिलावर हुसैन ने भी अर्धशतक जड़ा है। लेकिन 110 साल बाद किसी खिलाड़ी ने 7वें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया में अर्धशतक जड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here