IND vs AUS: Brisbane Test में नवदीप सैनी चोटिल

0
975

ब्रिसबेन। Team India में चोटिल खिलाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। Brisbane Test में अब तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी चोटिल हो गए हैं। चोट के कारण नवदीप सैनी को मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसके बाद उप कप्तान रोहित शर्मा ने उनका ओवर पूरा किया। नवदीप सैनी चोटग्रस्त होने वाले टीम इंडिया के 10वें खिलाड़ी हैं। उन्हें ग्राइन इंजरी की शिकायत हुई है।

दरअसल, Brisbane Test के 36वें ओवर में पांचवी गेंद फेंकने के बाद नवदीप सैनी ने गेंदबाजी में परेशानी की बात कही। उनके दाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। सैनी को दर्द इतना ज्यादा था कि उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद फेंकने में असमर्थता जाहिर की। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। उनके ओवर की आखिरी गेंद रोहित शर्मा ने फेंकी।

IND vs AUS: Team India के पास 32 साल का रिकार्ड तोड़ने का मौका

Team India को पहले ही Brisbane Test के लिए गेंदबाजों को लेकर भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। ऑस्ट्रेलिया टूर पर भारत के 9 खिलाड़ी पहले ही चोटिल हो चुके थे। ऐसे में नवदीप सैनी चोटिल होने वाले 10वें खिलाड़ी हैं। इनसे पहले मोहम्मद शमी, उमेश यादव, लोकेश राहुल, हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मयंक अग्रवाल चोटिल हो चुके हैं। आधा दर्जन खिलाड़ियों को तो चोटग्रस्त होने के कारण सीरीज से बाहर ही होना पड़ा है।

59 साल बाद बनाया Team India ने यह रिकॉर्ड

Team India में 4 बदलाव
Team India की प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किए गए हैं। चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, ऑलराउंडर हनुमा विहारी और रविंद्र जडेजा बाहर हुए हैं। उनकी जगह नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल और शार्दूल ठाकुर को मौका मिला।

Brisbane Test Live: लाबुशेन की टेस्ट में 11वीं फिफ्टी, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 150+

नटराजन और वॉशिंगटन का डेब्यू
Brisbane Test के लिए Team India की प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज टी नटराजन और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला। यह उनका डेब्यू टेस्ट है। नटराजन एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here