59 साल बाद बनाया Team India ने यह रिकॉर्ड

0
585

नई दिल्ली । Brisbane Test में Team India की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला है। तेज गेंदबाज टी नटराजन और ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर को अपना पहला टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरे हैं। इस तरह इस सीरीज में कुल 5 खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला है। 59 साल बाद यह पहला मौका है, जबकि इतनी अधिक संख्या में नए खिलाड़ी एक सीरीज में खेले हैं।

Brisbane Test Live: दो विकेट खोकर संभली ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में Team India चार बदलाव के साथ उतरी और दो खिलाड़ियों को अपना टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। चोट की वजह से आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह टीम में नहीं हैं। मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई है जबकि टी नटराजन और वॉशिंग्टन सुंदर को डेब्यू करने का मौका मिला है।

Syed Mushtaq Ali Trophy: केरल के लिए Mohammed Azharuddeen का तूफानी शतक

IND vs AUS सीरीज के दौरान 19 भारतीय खिलाड़ी खेले

Team India की तरफ से इस सीरीज के दौरान कुल 19 खिलाड़ियों को मैदान पर उतरने का मौका मिला। ऐसा भारत के टेस्ट इतिहास में किसी भी दौरे पर 59 साल के बाद देखने को मिला है। इससे पहले भारत ने 1961-62 में एक साथ इतने सारे खिलाड़ियों को किसी सीरीज में उतारा था। 1983-84 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के 18 खिलाड़ियों ने सीरीज में खेला था।

Syed Mushtaq Ali Trophy: Rahul Chahar ने बनाया नया रिकाॅर्ड

1996 के बाद पहली बार Team India में 5 खिलाड़ियों का डेब्यू

साल 1996 के बाद यह पहला मौका है जब किसी टेस्ट सीरीज के दौरान Team India में 5 खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला। इस दौरे पर मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, टी नटराजन और वॉशिंग्टन सुंदर ने टेस्ट डेब्यू किया। 1996 के दौरे पर सुनील जोशी, प्रवीण महामब्रे, प्रसाद, विक्रम राठौर, राहुल द्रविड और सौरव गांगुली ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here