अंकिता रैना का Australian Open 2021 में खेलने का सपना टूटा

0
1413

भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना Australian Open 2021 के मुख्य दौर में जगह बनाने से चूक गईं। दुबई में हुए क्वालीफायर के फाइनल राउंड में उन्हें सर्बिया की युवा खिलाड़ी ओल्गा डेनिलोविक ने 2-6, 6-3, 1-6 से हराया। भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी Ankita Raina ने महिला सिंगल्स में दुनिया की 118वें नंबर की खिलाड़ी कैटरीन जावातस्का के खिलाफ तीन सेट में जीत के साथ Australian Open 2021 क्वालीफायर के अंतिम दौर में जगह बनाई थी।

Syed Mushtaq Ali Trophy: केरल के लिए Mohammed Azharuddeen का तूफानी शतक

भारत की ओर से किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ में अब तक सिर्फ निरूपमा वैद्यनाथन और सानिया मिर्जा ही चुनौती पेश कर पाई हैं। निरूपमा ने 1998 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई थी जबकि सानिया ने 2012 में सिंगल्स वर्ग में जगह बनाई थी। दोहा में चल रहे पुरुष सिंगल्स में रामकुमार को दूसरे दौर में चीनी ताइपे के तुंग लिन वू के खिलाफ 69 मिनट में 3-6, 2-6 से हार झेलनी पड़ी थी।

Thailand Open 2021: चोट के कारण पी कश्यप ने छोड़ा मैच, टूर्नामेंट से बाहर

Australian Open 2021: दो खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव

कतर के दोहा में Australian Open 2021 के क्वालीफाइंग में हिस्सा ले रहे दो खिलाड़ियों को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस टेनिस टूर्नामेंट से हटा दिया गया और होटल में क्वारंटाइन में रखा गया। क्वालीफायर में चौथे वरीय अमेरिका के डेनिस कुडला को सोमवार को मोरक्को के इलियट बेनकेट्रिट के खिलाफ पहले दौर में 6-4, 6-3 की जीत के बाद टूर्नामेंट से हटा दिया गया।

Thailand Open: सात्विक और पोनप्पा की जोड़ी अगले दौर में

अर्जेटीना के फ्रेंसिस्को केरुनडोलो को भी स्पेन के गुइलेर्मो गाíसया लोपेज के खिलाफ 6-2, 6-4 की जीत के बाद टूर्नामेंट से हटा दिया गया। Australian Open 2021 क्वालीफायर टूर्नामेंट का आयोजन पहली बार ऑस्ट्रेलिया से बाहर हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया के वाइल्ड कार्ड धारक डेन स्वीनी और स्पेन के मारियो विलेला मार्टिनेज को इन दोनों के हटने से वॉकओवर मिला और वे क्वालीफाइंग के तीसरे दौर में पहुंच गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here