Thailand Open 2021: Saina Nehwal की धमाकेदार एंट्री, दूसरे राउंड में पहुंची

0
1310

Saina Nehwal के साथ किदांबी श्रीकांत भी दूसरे दौर में, एचएस प्रणॉय बाहर

बैंकाॅक। भारतीय बैडमिंटन स्टार Saina Nehwal ने कोरोना विवाद को पीछे छोड़ते हुए Thailand Open 2021 में धमाकेदार एंट्री की है। Saina Nehwal ने पहले राउंड में इंडोनेशिया की किसोना सेल्वाडुरे को एकतरफा मुकाबले में 21-15, 21-15 से मात देकर दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले भारत के शीर्ष शटलर किदांबी श्रीकांत दूसरे दौर में पहुंच गए। पूर्व नंबर एक बैडमिंटन स्टार ने हमवतन सौरभ वर्मा को 21-12, 21-11 के अंतर से आसान मात दी। वहीं पुरुषों में एचएस प्रणॉय को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें मलयेशिया के ली जी जिया के हाथों 21-13, 14-21 और 8-21 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। हार के साथ ही प्रणॉय टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए।

मैच के दौरान साइना पूरी लय में नजर आईं। करीब 10 महीने के अंतराल के बाद कोर्ट पर उतरीं साइना पूरे मैच में इंडोनेशियन प्रतिद्वंद्वी पर हावी रहीं और एक बार भी उसे बढ़त लेने का मौका नहीं दिया। पहला सेट तो Saina Nehwal ने महज 17 मिनट में ही 21-15 से अपने नाम किया। इस दौरान साइना इतनी तेजी से सर्विस करती दिखीं, मानों उन्हें मैच खत्म करने की जल्दी हो। यही कारण रहा कि इंडोनेशियन खिलाड़ी अपनी लय में ही नहीं आ सकी।

Thailand Open 2021: चोट के कारण पी कश्यप ने छोड़ा मैच, टूर्नामेंट से बाहर

Saina Nehwal की इस जीत से इंडियन फैंस को खासी राहत मिली है। क्योंकि थाइलैंड ओपन का पहला दिन भारतीय कैंप के लिए खासा खराब रहा। पहले तो साइना नेहवाल, पी कश्यप सहित तीन खिलाड़ियों को कोविड पाॅजिटिव बताकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। और देश शाम पीवी सिंधू पहले राउंड में ही हारकर Thailand Open 2021 से बाहर हो गईं। हालांकि देर शाम इस बात से इंडियन टीम को राहत मिली कि Saina Nehwal का नया टेस्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें टूर्नामेंट में फिर से उतरने की मंजूरी दे दी गई है।

 Australian Open 2021: इतिहास रचने से सिर्फ एक जीत दूर Ankita Raina

Thailand Open 2021: सात्विक-चिराग की जोड़ी दूसरे दौर में

इससे पहले, सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी भी Thailand Open 2021 के दूसरे दौर में पहुंच गई है। चिराग और सात्विक की जोड़ी ने दक्षिण कोरियाई जंग और ली की जोड़ी को 19-21, 21-16 और 21-14 से मात दी। दक्षिण कोरियाई जोड़ी ने पहला सेट कड़े संघर्ष में 19-21 से जीता। लेकिन भारतीय जोड़ी ने पलटवार करते हुए अगले दो सेट लगातार जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

दक्षिण कोरियाई जोड़ी ने दूसरे और तीसरे सेट में पाॅइंट हांसिल करने की काफी कोशिश की। लेकिन भारतीय जोड़ी के शानदार स्मैश का उनके पास कोई जवाब नहीं था। चिराग और सात्विक ने नेट के नजदीक शानदार रैली का प्रदर्शन किया। मैच के दौरान दोनों भारतीय खिलाड़ी काफी एग्रेसिव दिखाई दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here