Thailand Open: सात्विक और पोनप्पा की जोड़ी अगले दौर में

0
955

बैंकाॅक। Thailand Open में साइना नेहवाल के कोरोना संक्रमित होने की बुरी खबर के बाद अब भारतीय कैंप के लिए एक अच्छी खबर भी आई है। सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने थाईलैंड ओपन में धमाका कर दिया है। भारतीय युगल ने 6 सीड हाफिज फैजल और ग्लोरिया विदजाजा को रोमांचक मुकाबले में 21-11, 21-17 और 21-16 से शिकस्त देकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

भारतीय जोड़ी ने पहले सेट में 21-11 से आसानी से जीत दर्ज की। लेकिन फैजल और ग्लोरिया ने दूसरे सेट में पलटवार किया और कड़े संघर्ष में 27-29 से इस सेट को जीत लिया। तीसरे सेट में भारतीय शटलर्स ने अपनी लय वापस हांसिल की। और 21-16 से यह सेट जीतकर मैच अपने नाम किया।

कोरोना के कारण करीब 10 महीनों के ब्रेक के बाद आज से शुरू हो रहे योनेक्स Thailand Open सुपर 1000 टूर्नामेंट से भारतीय शटलर्स ने कोर्ट पर वापिसी की। Thailand Open में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू का पहले दौर में डेनमार्क की मिया ब्लिचफील्ड से मुकाबला होगा। थाईलैंड 12-17 जनवरी और 19-24 जनवरी के बीच दो सुपर 1000 प्रतियोगिताओं की मेजबान करेगा।

लंबे समय से कोर्ट से दूर सिंधू थाईलैंड ओपन से अपनी लय वापस हांसिल करना चाहेंगी। सिंधू पिछले दो महीनों से लंदन में अभ्यास कर रही थीं। भारतीय शटलर्स के सामने ओलंपिक से पहले खुद को परखने का यह अच्छा मौका होगा। पिछले साल मार्च के बाद से खिलाड़ी कोरोना के कारण कोर्ट पर नहीं उतर पाए हैं।

कोरोना महामारी के चलते लगभग 1साल बाद अब धीरे-धीरे सभी खेलों की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में वापसी होने लगी है। इसी वापसी के बाद अब बैडमिंटन में योनेक्स Thailand Open आज से आयोजित होने जा रहा है।  BWF ने कोरोना महामारी के चलते अपनी कई प्रतियोगिताओ को रद्द किया था। लेकिन अब सभी खिलाड़ियों की नजर इन दो प्रतियोेगिताओं, योनेक्स Thailand Open (12 से 17 जनवरी) और टोयोटा थाइलैंड ओपन (19 से 24 जनवरी) पर टिकी रहेंगी जिसमें विश्व के सर्वोत्तम खिलाड़ी भाग लेंगे।

Syed Mushtaq Ali Trophy: अर्जित गुप्ता ने बचाई लाज, बमुश्किल 3 विकेट से जीती Rajasthan

जापान की टीम ने लिया नाम वापस

जापान Thailand Open टूर्नामेंट में नहीं खेलेगा। दरअसल, जापान के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्ल्ड नंबर 1 केंतो मोमोता कोरोना संक्रमित हो गए । मोमोता के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से जापान ने थाईलैंड ओपन से अपना नाम वापस ले लिया। दरअसल, मोमोता Thailand Open के लिए जापान टीम के साथ बैंकॉक रवाना होने वाले थे। लेकिन उससे पहले ही उनके संक्रमित होने की जानकारी सामने आ गई। जिसके बाद जापान की टीम को रोक दिया गया और जापान ने थाईलैंड ओपन नहीं खेलने का निर्णय लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here