IND vs AUS 3rd Test Live: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रनों पर सिमटी

0
687

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ के शानदार शतक (131 रन) की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में रनों का स्कोर खड़ा किया है। एक समय ऑस्ट्रेलिया बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर था। लेकिन मैच के दूसरे दिन रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया की बल्लबाजी ढह गई। सिर्फ स्मिथ ही एक छोर पर टिके रहे। जडेजा ने 4 और बुमराह ने 2 विकेट हांसिल किए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन ने 91 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपने टेस्ट करियर 9वां अर्द्धशतक भी लगाया। स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक पूरा किया। इसी के साथ उन्होंने वेस्टइंडीज के लीजेंड सर गैरी सोबर्स (26) को पीछे छोड़ दिया है।

IND vs AUS: BCCI ने Brisbane test को लेकर दी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी

स्मिथ ने इसी के साथ उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन एलन बॉर्डर और पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ की बराबरी कर ली है। कोहली ने 87, ग्रीम स्मिथ ने 117 और बॉर्डर ने 156वें टेस्ट में 27-27 शतक जड़े। वहीं, स्टीव 76वां टेस्ट खेल रहे है।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई मिडिल ऑर्डर को धराशाही किया। इसी बीच रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया को 3 बड़े झटके दिए। जडेजा ने मैथ्यू वेड (13) को जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद पैट कमिंस को बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड किया।

मैच में डेब्यू टेस्ट खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई ओपनर विल पुकोव्स्की ने करियर की पहली फिफ्टी लगाई। उन्हें पवेलियन भी डेब्यू टेस्ट खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने ही भेजा। पुकोव्स्की 62 रन बनाकर LBW हुए। सिडनी टेस्ट से सीरीज में डेविड वाॅर्नर की वापसी हुई है लेकिन वाॅर्नर टीम के लिए बड़ा स्कोर करने में असफल रहे। पारी के चौथे ओवर में ही मोहम्मद सिराज की गेंद पर वाॅनर चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा बैठे। यह  चौथा मौका है जबकि वाॅर्नर सिडनी में दहाई का स्कोर भी नहीं बना सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here