IND vs AUS: बड़े विवाद में फंसे Rohit Sharma समेत Team India के 4 खिलाड़ी

0
944

Rohit Sharma, ऋिषभ पंत, शुभमन गिल और पृथ्वी शाह पर कोरोना प्रोटोकाॅल तोड़ने का आरोप

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 7 जनवरी को सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से भारतीय टीम एक बड़े विवाद में फंस गई है। भारतीय टीम के उपकप्तान Rohit Sharma, Rishabh Pant ओपनर Shubhman Gill तथा Prithvi Shaw और तेज गेंदबाज Navdeep Saini पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का गंभीर आरोप लगा है।

Sourav Ganguly की सफल एंजियोप्लास्टी, खतरे से बाहर

Rohit Sharma सहित पांचों खिलाड़ियों ने शुक्रवार को मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट में साथ खाना खाया था। जिसका वीडियो भी सोशल साइट में सामने आया था। इस घटना के बाद इन पांचों खिलाड़ियों को सिडनी में आइसोलेट कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने कहा कि, पांचों खिलाड़ियों के खिलाफ कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप की जांच हो रही है। अब इन सभी को टीम के साथ सफर और ट्रेनिंग के दौरान बाकी खिलाड़ियों से अलग रहना होगा। हां ये सभी टीम से अलग ट्रेनिंग कर सकेंगे।

दूसरे टेस्ट से पहले Pakistan को लगा बड़ा झटका

मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट में शुक्रवार को जब Rohit Sharma सहित सभी भारतीय खिलाड़ी खाना खाने गए। तब उसी रेस्टोरेंट में नवलदीप सिंह नाम के भारतीय क्रिकेट फैन ने इन्हें वहां देखा और सभी खिलाड़ियों का बिल खुद चुका दिया। नवलदीप ने सोशल मीडिया पर अपना यह एक्सपीरियंस शेयर कर लिखा, ‘‘मैं इतने बड़े-बड़े खिलाड़ियोंको यहां देखकर हैरान रह गया। मैंने भूख ना होने के बावजूद भी एक्स्ट्रा खाना ऑर्डर किया, ताकि मैं इन्हें देखता रहूं।’’

IND vs AUS: David Warner की फिटनेस पर संदेह के बादल

भारत के लिए तीसरे टेस्ट में परेशानियां

Rohit Sharma सहित इन सभी भारतीय खिलाड़ियों पर लगे आरोप अगर सिद्ध हो गए और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगर इन्हें दोषी मान ले तो, भारतीय टीम की दिक्क़तें बढ़ सकती हैं। क्योंकी भारतीय उपकप्तान Rohit Sharma, Shubhman Gill और Rishabh Pant का तीसरा टेस्ट मैच खेलना लगभग पक्का माना जा रहा था। अगर ये सभी दोषी पाए गए तो, इन्हें 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा और ऐसे में ये सभी तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो जाऐंगे।

Bhuvneshwar Kumar फिट, मैदान पर करेंगे वापसी

भारतीय टीम पहले से मुसीबत में दिख रही है क्योंकि, टीम के तीन गेंदबाज ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव पहले ही चोटिल होने के कारण टीम सें बाहर हो गए हैं। वहीं मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली भी पैटरनिटी लीव पर भारत आ गए हैं।

विवाद के कारण ओलंपिक की तैयारी में खलल : Sushil Kumar

अब इस मामले की जांच BCCI और CA दोनों साथ मिलकर करेंगे। BCCI ने पहले इस मामले में जांच करने से स्पष्ट मना कर दिया था। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के द्वारा जारी किये बयान और सोशल मीडिया में सामने आए वीडियो के बाद दोनों ने साथ मिलकर जांच करने का फैसला लिया है। खिलाड़ियों को केवल आउटडोर डाइनिंग की ही इजाजत प्राप्त है। कोरोना प्रोटोकाॅल के कारण खिलाड़ी को केवल इंडोर रेस्टोरेंट में ही खाना खाने की इजाजत है। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here