Tennis: जूनियर श्रेणी के बच्चों का ट्रेनिंग कैंप 4 जनवरी से दिल्ली में

0
990

RK Khanna Tennis Stadium में AITA करेगा आयोजन

नई दिल्ली। नए साल में 4 जनवरी से जूनियर श्रेणी के बच्चों के लिए TENNIS ट्रेनिंग कैंप शुरू किया जा रहा है। दिल्ली के आरके खन्ना टेनिस स्टेडियम में इस ट्रेनिंग कैंप का आयोजन अखिल भारतीय टेनिस संघ (AITA) की और से किया जा रहा है।

Lewis Hamilton को मिला ब्रिटेन का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

AITA के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डाॅ. अनिल जैन और उनके पदाधिकारी 4 जनवरी से शुरू होने वाले इस TENNIS कैंप का शुभारंभ करेंगे। कैंप में जूनियर श्रेणी के बच्चों को बेहतर प्रदर्शन के लिए उच्च स्तरीय ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी। टेनिस कैंप के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा। इसके लिए बकायदा बायो बबल तैयार किया जाएगा। एक सप्ताह तक चलने वाले इस कैंप के बाद नेशनल टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा।

14 साल के मेंडोंका बने भारत के नए ग्रैंडमास्टर

AITA के इस कैंप के लिए 18 वर्ष से कम श्रेणी के टॉप-10 8 खिलाड़ियों सहित AITA के टॉप-22 जूनियर खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इन्हें नवनियुक्त राष्ट्रीय TENNIS कोच जीशान अली के निर्देशन में प्रशिक्षण दिया जाएगा। एशियन गेम्स के गोल्ड मैडलिस्ट जीशान अली पूर्व नेशनल चैंपियन भी हैं और उन्होंने हाल ही में AITA की रिटर्न टू टेनिस परियोजना के राष्ट्रीय कोच की जिम्मेदारी संभाली है।

ICC Test Ranking: रहाणे की टॉप-10 में एंट्री

TENNIS की नई खेप होगी तैयार

ट्रेनिंग कैंप के बारे में अली ने कहा, नए साल की शुरुआत में युवा खिलाड़ी TENNIS में भारत को और ऊंचाईयों पर ले जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए आगे भी इस तरह के प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन करेंगे ताकि टेनिस के फील्ड में नई खेप तैयार की जा सके। हम भारत के टाॅप 20 से अधिक जूनियर खिलाड़ियों के लिये एआईटीए का पहला आवासीय शिविर भी आयोजित करने की सोच रहे हैं। जीशान अली ने कहा कि इस शिविर में एआईटीए का मुख्य लक्ष्य शारीरिक प्रशिक्षण पर होगा, जिसमें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को TENNIS खेलने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here