Virat Kohli आज तोड़ेंगे सचिन का रिकॉर्ड !!

0
597

ODI में सबसे तेज 12 हजार रन के लिए Virat Kohli को चाहिए 23 रन 

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया भले ही सीरीज हार चुकी है, लेकिन कप्तान Virat Kohli बुधवार को होने वाले तीसरे वनडे में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। कोहली अगर इस मैच में 23 रन बना लेते हैं, तो वे सबसे तेज 12 हजार रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे।

सचिन ने 12 हजार रन बनाने के लिए 300 मैच खेले थे। वहीं, Virat Kohli सचिन से 58 मैच पहले ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। इससे पहले कोहली ने सबसे तेज 10 हजार बनाने का रिकॉर्ड भी विराट ने ही तोड़ा था। कोहली ने फिलहाल 250 वनडे मैचों में 59.29 की औसत से 11,977 रन बनाए हैं।

Football: भारतीय महिला टीम का ट्रेनिंग कैंप आज से

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले वनडे मैच में Virat Kohli अगर एक सेंचुरी लगा देते हैं, तो वे ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। पोंटिंग ने अब तक 71 इंटरनेशनल सेंचुरी लगाई हैं। वहीं, कोहली 70 सेंचुरी के साथ तीसरे नंबर पर हैं। सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है।

Manchester City ने जारी रखा अपना विजय अभियान

वनडे में एक सेंचुरी लगाने के साथ ही Virat Kohli तेंदुलकर के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर लेंगे। तेंदुलकर ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 सेंचुरी लगाई है। जबकि, कोहली और रोहित शर्मा ने 8-8 सेंचुरी लगाई। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर डेसमंड हेन्स का नाम है। उन्होंने 6 सेंचुरी लगाई हैं।

एक और दिग्गज फुटबॉलर ने दुनिया को कहा अलविदा, शोक में डूबा फुटबॉल जगत

इससे पहले Virat Kohli के नाम वनडे में सबसे तेज 8000 रन, 9000 रन, 10000 रन और 11,000 रन बनाने का भी रिकॉर्ड है। वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन सचिन ने बनाए हैं। कोहली वनडे में 12 हजार रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज होंगे। साथ ही वे 12 हजार के क्लब में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय भी होंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा 3 मैच की वनडे सीरीज में भारत 2-0 से पीछे है। विदेशी जमीन पर उसने लगातार दूसरी सीरीज गंवाई है। सीरीज में Virat Kohli की बात करें, तो उन्होंने 2 मैचों की 2 पारियों में 55 की औसत से 110 रन बनाए हैं। इसमें एक हाफ सेंचुरी भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here