IND vs NZ : कोहली-सरफराज ने कम किया भारत का संकट, कल पहला सत्र अहम

0
181
IND vs NZ 1st Test Day 3, Virat Kohli, Sarfaraz khan played well, live score, head to head, rohit sharma
Advertisement

बेंगलुरु। IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने मैच में वापसी की। भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए थे। हालांकि भारत अभी भी न्यूजीलैंड से 125 रन पीछे है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर सरफराज खान 70 रन नाबाद लौटे। विराट कोहली दिन की आखिरी बॉल पर आउट हो गए। उन्हें ग्लेन फिलिप्स ने विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच कराया। कोहली ने भी 70 रनों का योगदान दिया। अब खेल के चौथे दिन का पहला सत्र बेहद अहम रहने वाला है। अगर टीम इंडिया ने इस सत्र को बिना विकेट गंवाए निकाल दिया तो फिर IND vs NZ पहले टेस्ट मैच में रोमांच बढ़ जाएगा।

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने भारत को सधी हुई शुरूआत दी। जायसवाल 35 रन बनाकर आउट हुए। जबकि रोहित शर्मा ने 52 रनों की पारी खेली। तीसरे विकेट के लिए कोहली और सरफराज के बीच 136 रन की साझेदारी हुई। खेल समाप्त होने से ऐन पहले तक लग रहा था कि कोहली और सरफराज टीम को संकट से उबार लेंगे लेकिन आखिरी गेंद पर कोहली का विकेट गिरने से मैच में रोमांच बढ़ गया है।

IND vs NZ: आज भारत को गेंदबाजों से बड़ी उम्मीदें, बड़ा स्कोर खड़ा करेगा बड़ी मुसीबत

रचिन का शानदार शतक, न्यूजीलैंड ने बनाए 402 रन

IND vs NZ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 402 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम ने पहली पारी के आधार पर 356 रन की बढ़त हासिल की। 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने भारत को पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट कर दिया था। पहले दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं हो सका था। शुक्रवार को तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने 180/3 के स्कोर से शुरुआत की। 22 रन से आगे खेलने उतरे रचिन रवींद्र ने शतक जमाया। उन्होंने 157 बॉल पर 13 चौके और 4 छक्के के सहारे 134 रन बनाए। रचिन एक ओर से रन बनाते रहे और दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। डेरिल मिचेल (18 रन), टॉम ब्लंडेल (5 रन), ग्लेन फिलिप्स (14 रन) और मैट हेनरी (8 रन) पहले सेशन में आउट हुए। ऐसे में टिम साउदी ने रचिन रवींद्र के साथ 8वें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की।

Women’s T20 World Cup : साउथ अफ्रीका ने बदल दी रिकॉर्ड बुक, ऑस्ट्रेलिया की खुमारी उतारी

IND vs NZ : दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड : टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम ओरुर्के।