IPL Auction : बीसीसीआई तैयारी में जुटा, नवंबर में आयोजन लेकिन देश से बाहर!

0
57
IPL Auction

मुंबई। IPL Auction : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 18वें सीजन के मेगा ऑक्शन को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। ये ऑक्शन नवंबर महीने में भारत से बाहर किसी देश में आयोजित किया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि नवंबर के तीसरे या चौथे सप्ताह में IPL Auction के आयोजन की तैयारी है और इस संबंध में आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी टीमों को भी संकेत दे दिए गए हैं।

सूत्रों का ये भी कहना है कि आईपीएल ऑक्शन भारत में ना होकर मिडिल ईस्ट में आयोजित किया जा सकता है। आपको याद होगा कि पिछले साल की नीलामी दुबई में की गई थी। ऐसे में इस बार भी मिडिल ईस्ट के किसी शहर में ऑक्शन आयोजित किया जा सकता है। सबसे ज्यादा चर्चा में दोहा और अबू धाबी के नाम हैं। इसके अलावा सऊदी अरब, जो हाल ही में क्रिकेट सहित खेलों में भारी निवेश कर रहा है, नीलामी की मेजबानी करने में भी रुचि रखता है। अब ऑक्शन भारत में क्यों नहीं आयोजित किया जा रहा है, इस संबंध में बीसीसीआई की तरफ से कोई औपचारिक या अनौपचारिक बात सामने नहीं आई है।

IND vs BAN : दूसरे दिन पहला सत्र अहम, अश्विन-जडेजा टिके तो भारत मजबूत

दुबई में हुआ था पिछला IPL Auction

आईपीएल 2024 की नीलामी 23 दिसंबर को दुबई में हुई। ऐसा पहली बार हुआ, जब IPL Auction देश से बाहर हुआ।

रिटेंशन नियमों के इंतजार में टीमें

आईपीएल की टीमें नीलामी से पहले रिटेंशन नियमों की घोषणा का इंतजार कर रही हैं। बोर्ड ने उन्हें इस घोषणा में देरी के बारे में सूचित किया है। इन नियमों की घोषणा महीने के अंत तक होने की उम्मीद है।

IND vs BAN Test Series में ये खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के लिए सिरदर्द

विक्रम राठौर जुड़ सकते हैं Rajasthan Royals से

भारतीय टीम में राहुल द्रविड़ के साथ काम कर चुके कोचों के विभिन्न आईपीएल टीमों में शामिल होने की उम्मीद है। भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को राजस्थान रॉयल्स (त्त्) में द्रविड़ के साथ शामिल होने की संभावना है। द्रविड़ के कार्यकाल में भारत के गेंदबाजी कोच रहे पारस महाम्ब्रे भी लीग में किसी टीम से जुड़ सकते हैं। इन कोचों ने कोचिंग भूमिकाओं को ध्यान में रखते हुए कमेंट्री के प्रस्ताव को ठुकराया था।