मुंबई। Rohit Sharma : टीम इंडिया ने जून में T20 World Cup का खिताब अपने नाम किया था। पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और खासतौर पर कप्तान रोहित शर्मा ने गजब की बल्लेबाजी की। लेकिन अब खुद रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की खिताबी जीत का श्रेय कुछ और लोगों को दिया है। रोहित ने बुधवार को कहा कि पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़, चीफ सलेक्टर अजीत अगरकर और बीसीसीआई सचिव जय शाह की भूमिका अहम रही। उन्होंने परिणामों की चिंता किए बिना खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाने के उनके प्रयास में उनका पूरा साथ दिया। इसीका परिणाम रहा कि Team India ने टी20 विश्व कप जीता।

Women’s T20 World Cup का रोमांच दिखेगा UAE के इन दो शहरों में

तीनों से मिली बहुत मदद

Rohit Sharma ने एक कार्यक्रम में साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुने जाने के बाद कहा, इस टीम को बदलना और आंकड़ों, परिणामों के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करना, यह सुनिश्चित करना मेरा सपना था कि हम ऐसा माहौल बनाएं, जहां लोग मैदान पर जाकर ज्यादा सोचे बिना खुलकर खेल सकें। इसी की जरूरत थी। मुझे अपने तीन स्तंभों से बहुत मदद मिली जो असल में जय शाह, राहुल द्रविड़ और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर हैं। मैंने जो किया वह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था और निश्चित रूप से उन खिलाड़ियों को नहीं भूलना चाहिए जो अलग-अलग समय पर आए और टीम को वह हासिल करने में मदद की जो हमने हासिल किया।

ICC अध्यक्ष पद पर जय शाह की मजबूत दावेदारी, क्या करेंगे आवेदन?

जीत का अहसास अलग

Rohit Sharma ने कहा कि विश्व कप जीतना कुछ ऐसा था जिसे कभी भी शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, यह एक ऐसा अहसास था जो हर दिन नहीं आ सकता। जब हमने विश्व कप जीता, तो हम सभी के लिए उस पल का आनंद लेना महत्वपूर्ण था, जिसे हमने काफी अच्छी तरह किया और हमारे साथ जश्न मनाने के लिए हमारे देश को भी धन्यवाद। जितना यह हमारे लिए मायने रखता था, उतना ही यह पूरे देश के लिए भी मायने रखता था। इसे वापस घर लाना और यहां सभी के साथ जश्न मनाकर बहुत अच्छा लगा।