Women’s Asia Cup: फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड कायम रखने उतरेगा भारत

0
241
Women's Asia Cup 2024 Final IND vs SL, Match Prediction, Playing XI, Head to Head, Weather Report

दांबुला। Women’s Asia Cup 2024 का फाइनल मुकाबला आज रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और फाइनल से पहले एक भी मैच नहीं हारा है लिहाजा खिताबी मुकाबला रोमांचक रहने की उम्मीद है। हालांकि अगर रिकॉर्ड बुक पर नजर डाली जाए तो पलड़ा भारत का भारी दिखाई देता है।

IND vs SL: पहले टी20 में भारत ने श्रीलंका को 43 रनों से धोया

भारतीय टीम 9वीं बार एशिया कप का फाइनल खेल रही है। दूसरी ओर श्रीलंका छठी बार फाइनल में पहुंचीं हैं। दोनों टीमें लगातार दूसरी और कुल छठी बार खिताबी मुकाबले में भिड़ेंगी। इससे पहले, दोनों टीमें पांच बार फाइनल में भिड़ीं और हर बार भारत ने श्रीलंका को हराया।

मैच डिटेल्स

टूर्नामेंट- विमेंस एशिया कप, फाइनल
तारीख- 28 जुलाई
मैच- IND vs SL
टॉस- दोपहर 2.30 बजे, मैच स्टार्ट- 3.00 बजे
स्टेडियम- रंगिरी दांबुला स्टेडियम, श्रीलंका

Paris Olympics: हॉकी में भारत जीता, न्यूजीलैंड को 3-2 से दी शिकस्त

एक भी मुकाबला नहीं हारीं दोनों टीमें

भारतीय विमेंस टीम अभी फॉर्म में हैं। Women’s Asia Cup फाइनल से पहले टीम इंडिया पाकिस्तान, यूएई, नेपाल और फिर सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंची है। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम भी फाइनल तक के सफर में एक भी मुकाबला नहीं हारी है। श्रीलंका ने पहले मुकाबले में बांग्लादेश, फिर मलेशिया, थाईलैंड और सेमीफाइनल में पाकिस्तान को शिकस्त दी।

IND vs SL: T20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, गंभीर-सूर्या का इम्तिहान शुरू

मौसम-पिच की स्थिति

रविवार को Women’s Asia Cup के फाइनल मुकाबले के दिन यहां बारिश की थोड़ी संभावना है। आसमान में बादलों की आवाजाही रहेगी। तापमान 29 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। दांबुला में अब तक 17 विमेंस टी-20 इंटरनेशनल खेले जा चुके हैं। यहां टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने वाली टीम ने 11 मैच जीते हैं। दोनों ही टीम के कप्तान टॉस जीतकर बॉलिंग लेना चाहेंगे। दांबुला स्टेडियम की पिच बॉलर्स को मदद करती हैं।

Paris Olympics Live: शूटिंग में भाकर, बैडमिंटन में लक्ष्य, टीटी में हरमीत जीते

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत – हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना,शेफाली वर्मा, उमा छेत्री, जेमिमा रौड्रिग्स, रिचा घोष, पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह, राधा यादव और तनुजा कंवर।

श्रीलंका – चमारी अथापथु (कप्तान), विश्मी गुणरत्ने, हर्षिता समरविक्रमा, हासिनी परेरा, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, इनोशी प्रियदर्शनी, उदेशिका प्रबोधनी, सुगंधिका कुमारी और अचिनी कुलसुरिया।