ATP Finals: सेमीफाइनल में हारे जोकोविच और नडाल, फ़ाइनल में थिएम और मेदवेदेव

0
844
ATP Finals Djokovic nadal out Dominic Thiem Vs Daniil Medvedev Final Updates latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@atptour

ATP Finals में धमाका, टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच पाए टेनिस के बिग-2

नई दिल्ली। लंदन में खेले जा रहे ATP Finals टूर्नामेंट में वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थिएम और दुनिया के नंबर-4 डेनिल मेदवेदेव के बीच रविवार को खिताबी भिड़ंत होगी। यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम विजेता ऑस्ट्रिया के थिएम ने सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच को 7-5, 6-7, 7-6 से शिकस्त दी। वहीं, रूस के मेदवेदेव ने भी सेमीफाइनल में बड़ा उलटफेर किया। उन्होंने वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल को 3-6, 7-6, 6-3 से हराया।

नडाल के खिलाफ मेदवेदेव की यह पहली जीत रही। अब तक दोनों के बीच 4 मैच हुए, जिनमें नडाल ने 3 बार ज्वेरेव को शिकस्त दी। ATP Finals खिताब विजेता को 57 लाख डॉलर (करीब 42.27 करोड़ रुपए) प्राइज मनी मिलेगी।

मैं चाहता हूं कि Messi बार्सिलोना में रहे- Guardiola

ATP Finals में हार के बाद जोकोविच ने थिएम की तारीफ में लिखा, ‘‘शानदार थिएम, तुमने अपनी क्षमता दिखाई, तुम तीसरे सेट के टाई ब्रेकर में कमजोर पड़ रहे थे। तुम इस जीत के काबिल हो। तुम्हारे साथ अच्छा मुकाबला खेलना मेरे लिए सौभाग्यपूर्ण रहा।’’

थिएम के लिए यह साल काफी शानदार रहा है। साल की शुरुआत में वे AUS Open के फाइनल तक पहुंचे थे, जहां उन्हें जोकोविच से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद French Open में भी क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे। उन्होंने पहली बार US Open ग्रैंड स्लैम भी जीता। वहीं, मेदवेदेव अब तक कोई ग्रैंड स्लैम नहीं जीत सके। इस साल नवंबर में उन्होंने फ्रांस में एटीपी मास्टर्स अपने नाम किया।

मेदवेदेव ATP Finals में की लगातार चौथी जीत
ATP Finals में मेदवेदेव ने लगातार चौथी जीत दर्ज की। क्वार्टरफाइनल में मेदवेदेव ने पहली बार टूर्नामेंट में खेल रहे डिएगो श्वार्ट्जमैन को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी थी। सेमीफाइनल से पहले मेदवेदेव ने टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया था। वे एकमात्र खिलाड़ी रहे, जिन्होंने एक भी ग्रुप मुकाबला नहीं हारा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here