श्रीलंका दौरे पर T20 सीरीज में ये हो सकती है Team India की स्क्वॉड

0
239
This could be Team India's squad in the T20 series on Sri Lanka tour IND vs SL

नई दिल्ली। Team India को 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरे पर टीम इंडिया 3 वनडे मुकाबले भी खेलेगी। रोहित शर्मा और विराट कोहली के संन्यास के बाद टी20 टीम में बदलाव तय है। जिम्बाब्वे दौरे पर बीसीसीआई ने टी20 टीम की कमान शुभमन गिल को सौंपी थी क्योंकि हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, बुमराह और ऋषभ पंत जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। लेकिन अब श्रीलंका के खिलाफ टीम की कमान टी20 और वनडे में किसके हाथों में होगी ये बड़ा सवाल है। बीसीसीआई ने टीम की घोषणा अभी तक नहीं की है, लिहाजा इस सवाल का जवाब मिलना बाकी है।

David Warner नहीं खेलेंगे चैंपियंस ट्रॉफी, चयनकर्ता बोले- उनका समय खत्म, प्रस्ताव खारिज

पांड्या को मिल सकती है कप्तानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। वहीं, सूर्यकुमार यादव को उप-कप्तान बनाए जाने की चर्चाएं हैं। वहीं इस बात के कयास भी लगाए जा रहे हैं कि टी20 टीम की कमान सूर्या को देकर वनडे टीम का कप्तान पांड्या को बनाया जा सकता है। श्रीलंका दौरे के लिए Team India में टी20 विश्व कप का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह की वापसी हो सकती है। वहीं, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को आराम दिया जा सकता है। जिम्बाब्वे की तरह इस सीरीज में भी युवाओं पर दांव लगाया जा सकता है।

16 मुकाबलों में पांड्या संभाल चुके कप्तानी

हार्दिक पांड्या ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में Team India की 16 मैचों में कमान संभाली है। उनके नेतृत्व में टीम को 10 मुकाबलों में जीत और पांच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एक मुकाबला टाई रहा है। श्रीलंका दौरे के लिए शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, संजू सैसमन, रिंकू सिंह, रवि बिश्नोई, ध्रुव जुरैल, अभिषेक शर्मा, मुकेश कुमार, शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना जा सकता है। जिम्बाब्वे के खिलाफ इन खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा था।

ICC Rankings: टी20 फॉर्मेट में गायकवाड़ और अभिषेक की लॉटरी

हर्षित राणा को मिल सकता है मौका

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार गेंदबाज हर्षित राणा को 15 सदस्यीय स्क्वॉड में चुना जा सकता है। इस साल आईपीएल में उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था। केकेआर के लिए खेले गए 13 मुकाबलों में उन्होंने कुल 19 विकेट अपने नाम किए। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम के लिए वह आईपीएल 2024 में तीसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

Paris Olympics: शूटिंग में इतिहास रचने को तैयार भारतीय शूटर्स, 27 पदकों के लिए होड़

श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए संभावित Team India

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, ध्रुव जुरैल, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर, अभिषेक शर्मा, हर्षित राणा और शिवम दुबे।