David Warner नहीं खेलेंगे चैंपियंस ट्रॉफी, चयनकर्ता बोले- उनका समय खत्म, प्रस्ताव खारिज

0
195
David Warner Will Not Be Considered by Cricket Australia For 2025 Champions Trophy

मेलबर्न। David Warner: अगले साल पाकिस्तान में होने वाली वनडे चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर को शामिल नहीं किया जाएगा। दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी वॉर्नर ने कहा था कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहेगा तो वह पाकिस्तान में वनडे चैंपिंयस ट्रॉफी में खेल सकते हैं। इसके बाद अब ऑस्ट्रेलियाई ने साफ कर दिया है कि ऐसा नहीं होगा, इस टूर्नामेंट के लिए उनके नाम पर विचार भी नहीं होगा क्योंकि वो अब क्रिकेट से पूरी तरह रिटायर हो चुके हैं।

ICC Rankings: टी20 फॉर्मेट में गायकवाड़ और अभिषेक की लॉटरी

ऑस्ट्रेलिया के नेशनल सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने David Warner के इस बयान पर कहा कि डेविड रिटायर हो चुके हैं और जिस तरह से उनका तीनों फॉर्मेट में करियर रहा है उसकी सराहना की जानी चाहिए। हमारी रणनीति यह है कि वह पाकिस्‍तान में नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि वॉर्नर का करियर मिसाल है युवाओं के लिए। लेकिन अब उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कर दिया है, लिहाजा चैंपियंस ट्रॉफी टीम का वो हिस्सा नहीं होंगे।

T20 World Cup 2024 के बाद लिया था संन्यास

वॉर्नर ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। वहीं उन्होंने जनवरी में कहा था कि पिछला साल वनडे विश्‍व कप जीतने के साथ ही उनका इस फॉर्मेट में करियर समाप्‍त हो गया है। वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान पहले ही कर चुके थे। लिहाजा वॉर्नर ने अब क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट को अलविदा कर दिया है।

Gautam Gambhir बने टीम इंडिया के नए हेड कोच

टीम में दिखेंगे नए खिलाड़ी

जॉर्ज बेली ने David Warner की वापसी के संबंध में कहा कि आप कभी नहीं बता सकते कि वे कब मजाक कर रहे हैं। उनका करियर शानदार रहा है, जिसका जश्न मनाना मुश्किल है। मेरे ख्याल से जैसे-जैसे समय बीतेगा, वैसे-वैसे हम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उनके योगदान पर विचार करते रहेंगे। वो एक महान खिलाड़ी हैं और उनकी विरासत यूं ही आगे बढ़ती रहेगी। जहां तक इस टीम की बात है, यहां कुछ नए और उभरते हुए खिलाड़ी सामने आएंगे। तीनों फॉर्मेट में यह बदलाव का सफर रोमांचक रहने वाला है।

3 बार World Cup विजेता टीम के सदस्य

वॉर्नर 3 बार वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे हैं, इसमें 2015 और 2023 का वनडे वर्ल्ड कप और 2021 का टी-20 वर्ल्ड कप शामिल है। वॉर्नर 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे।