Laver Cup 2022: फ्रांसेस टियाफो ने World Team को पहली बार जिताया लेवर कप

0
340
Laver Cup 2022 Frances Tiafoe won the Laver Cup for the World Team first time

Roger Federer का ट्रॉफी उठाकर करियर खत्म करने का सपना टूटा

Laver Cup 2022: बढ़त के साथ दिन शुरू करने वाले यूरोप को मिली हार

लंदन। Laver Cup 2022: यूरोप के स्टार खिलाड़ियों के अरमानों पर पानी फेरते हुए फ्रांसेस टियाफो (Frances Tiafoe) ने वर्ल्ड टीम को Laver Cup 2022 जिताने में कामयाबी हासिल की। रविवार देर रात तक खेले गए मुकाबले में टियाफो ने स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas ) पर एक शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ इसी प्रतियोगिता में संन्यास ले चुके रोजर फेडरर (Roger Federer) की एक और ट्रॉफी उठाकर अपना करियर खत्म करने की उम्मीद खत्म हो गई।

वर्ल्ड टीम ने शानदार रविवार का लुत्फ उठाया और कनाडा के युवा फेलिक्स ऑगर-अलियासिम (Felix Auger) ने 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को 6-3, 7-6 से हराया। इससे पहले, ऑगर-अलियासिम (Felix Auger) ने अमेरिकन जैक सॉक (Jack Sock) के साथ ब्रिटन एंडी मरे (Andy Murray) और इतालवी माटेओ बेरेटिनी (Matteo Bareniti) के खिलाफ 2-6, 6-3, 10-8 से जीत दर्ज की थी।

सितसिपास के पास Laver Cup 2022 को एक निर्णायक एकल मैच में ले जाने का मौका था, लेकिन टियाफो ने दूसरे सेट के टाईब्रेक में चार मैच अंक बचाने के लिए जोर लगा दिया और मैच अपने नाम कर लिया। इससे पहले दिन की शुरूआत यूरोप को 8-4 की बढ़त से हुई थी लेकिन दिन बीतते-बीतते पूरे हालात ही बदल गए।

Roger Federer: आंसुओं और भावनाओं के सैलाब के साथ फेडरर की विदाई

यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले Frances Tiafoe ने कहा कि यह अविश्वसनीय अहसास है। अब वर्ल्ड टीम अगले साल वैंकूवर में होने वाले इवेंट में अपना खिताब बरकरार रखने का लक्ष्य रखेगी। इससे पहले दिन दोनों ही टीमों ने 2-2 मैच जीतकर 2-2 के स्कोर के साथ ही दिन खत्म किया था। लेकिन दूसरे दिन टीम यूरोप के लिए मतेओ बेरेतिनी (Matteo Bareniti) और नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने पहले तो अपने-अपने सिंगल्स मैच जीते, और फिर साथ जोड़ी बनाकर डबल्स मैच भी जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here