Asia Cup 2022: भारत से मुकाबले से पहले घबराया पाकिस्तान, बाबर को आई अफरीदी की याद

0
167
Asia Cup 2022 India Vs Pakistan Match Preview Babar Azam is in trouble Shaheen Afridi IND vs PAK

दुबई। Asia Cup 2022 की शुरूआत हो चुकी है लेकिन खेलप्रेमियों को इंतजार है कल यानि 28 अगस्त को होने वाली भारत-पाक भिड़ंत का। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद यह पहला टी20 मुकाबला होने जा रहा है। यही कारण है कि मैच को लेकर जबर्दस्त हाइप बनी हुई है और इसका दबाव भी दिखने लगा है। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को भी मैच में हार का डर सताने लगा है। दुबई में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर ने कहा कि अफरीदी के नहीं होने से परेशानी हो गई है, वो होते तो मैच अलग होता।

Asia Cup 2022 आज से, ओपनिंग मैच में श्रीलंका से भिड़ेगा अफगानिस्तान

हालांकि बाबर ने साफ तौर पर तो कुछ नहीं कहा लेकिन दबाव उनकी बातों से ही झलक रहा था। उन्होंने कहा, ’अफरीदी हमारे सबसे अच्छे गेंदबाजों में शामिल है। वो आक्रमण का नेतृत्व करता है। उसकी कमी जरूर खलेगी। अगर वो होता तो ये मैच अलग ही होता।’ दरअसल शाहीन अफरीदी चोट के कारण Asia Cup 2022 से बाहर हो गए हैं और उनके विकल्प के तौर पर पाक टीम में मोहम्मद हसनैन को टीम में चुना गया है।

टॉस के दौरान ही होगा भारत की प्लेइंग इलेवन का खुलासा

वहीं दूसरी तरफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पूरे आत्मविश्वास से भरे दिखाई दे रहे हैं। मीडिया से बातचीत करते हुए रोहित ने कहा कि हमारी टीम Asia Cup 2022 में मुकाबले के लिए तैयार है। हमारे लिए प्लेइंग इलेवन चुनना आसान नहीं है। कई खिलाड़ियों की मजबूत दावेदारी है, लेकिन सभी को नहीं चुना जा सकता है। टॉस के दौरान ही इस पर अंतिम फैसला हो सकेगा। रोहित ने कहा कि विराट कोहली अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं। उनसे कल के मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

Anshu Malik कोहनी की सर्जरी के कारण वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप से बाहर

10 महीने बाद आमने-सामने दोनों टीमें 

दस माह बाद दोनों देश आमने-सामने होंगे। इससे पहले दोनों इसी मैदान पर 24 अक्तूबर 2021 में टी-20 विश्वकप में खेले थे, जिसमें पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत मिली थी। पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं तब विराट कोहली कप्तान थे। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही बता दिया था कि वह टूर्नामेंट के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे। टूर्नामेंट के बाद रोहित शर्मा नियमित कप्तान बने।

Judo: लिन्थोई चनंबम ने विश्व चैंपियनशिप में भारत को दिलाया पहला गोल्ड मैडल

Asia Cup 2022 में उतरने वालीं भारत– पाकिस्तान की टीमें 

भारत रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत,  दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दीपक हुड्डा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हरीस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here